ऊना के लगभग 450 मरीजों ने उठाया पीजीआई टेलीमेडिसन सुविधा का लाभ
April 29th, 2020 | Post by :- | 252 Views

ऊना (29 अप्रैल)- कोरोना संकट से निपटने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच जिला ऊना के मरीजों को जिला प्रशासन ने पीजीआई चंडीगढ़ से टेलीमेडिसन की सुविधा आरंभ की। जिला ऊना में कर्फ्यू के बीच 7 अप्रैल से पीजीआई चंडीगढ़ की टेलीमेडिसन सुविधा आरंभ हुई और अब तक लगभग 450 मरीज अपना इलाज करवा चुके हैं।

टेलीमेडिसन सुविधा का लाभ लेने के लिए 78764-91951 फोन नंबर पर पंजीकरण कराना आवश्यक है। पंजीकरण के बाद मरीज को आने की तिथि बताई जाएगी, ताकि रोजाना लगभग 20 मरीजों को बुलाया जा सके और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन किया जा सके।


पीजीआई की टेलीमेडिसन सुविधा केवल उन्हीं मरीजों के लिए है, जो पहले से ही अपना इलाज पीजीआई चंडीगढ़ से करा रहे हैं और लॉकडाउन की अवधि में फोलो-अप के लिए चंडीगढ़ नहीं जा पा रहे। ऐसे मरीज ऊना के जल शक्ति विश्राम गृह में पहुंच कर पीजीआई चंडीगढ़ के विशेषज्ञ डॉक्टरों के माध्यम से अपनी समस्याओं का समाधान पा रहे हैं। मरीज का डाटा ऊना में लगाई गई मशीन में फीड किया जाता है जो चंडीगढ़ में बैठ विशेषज्ञ डॉक्टर देखते हैं और उसके बाद मरीज को दवा देते हैं।


उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि पीजीआई चंडीगढ़ की टेलीमेडिसन सुविधा की तर्ज पर जिला प्रशासन ऊना ने टैगोर हार्ट केयर अस्पताल जालंधर व फोर्टिस अस्पताल मोहाली की टेली काउंसलिंग सुविधा भी आरंभ करवा दी। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए इलाज करा रहे मरीजों के लिए टैगोर अस्पताल ने मोबाइल नंबर 6239127185 जबकि फोर्टिस अस्पताल मोहाली ने टेली काउंसलिंग सुविधा प्राप्त करने के लिए 0172-4692222 जारी किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।