ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पवित्र स्त्रियों में होते हैं ये खास लक्षण, आप भी करे पहचान
October 26th, 2019 | Post by :- | 191 Views

आज हम आपको महिलाओं के कुछ लक्षण बताने जा रहे हैं जो आपको एक पवित्र और अच्छी महिला की पहचान करने में मदद करेंगे। एक स्त्री के कई रूप होते है। जिस तरह महिलाएं कुल की लाज बचाने का काम करती हैं, अपने नैतिक और सामाजिक आचरण को पवित्र रखती हैं वहीं कुछ स्त्रियां ऐसी भी होती हैं जिनके कर्म कुल के विनाश का कारण बनते हैं। ऐसे में जरूरी ये हो जाता है कि पता कैसे लगाया जाए कि कौन महिला चरित्रहीन है और कौन महिला पवित्र।

आईये जानते हैं….

# ज्योतिष और धार्मिक शास्त्र की मानें तो जिन महिलाओं के होंठों के ऊपर हल्के बाल होते हैं, वह महिलाएं अच्छे गुणों वाली होती हैं। ऐसी महिलाओं की रूचि धर्म-कर्म और दान-पुण्य में अधिक होती है। यह थोड़ी आलसी स्वभाव की होती हैं लेकिन अपने काम को खुद करना पसंद करती हैं।

# जिस लड़की के माथे पर तिल होता है वह लड़कियां अपने पति को हमेशा खुश रखती हैं। ऐसी लड़कियां बहुत सीधी-सादी होती हैं। ये अपने पति का हर मोड़ पर साथ देती हैं। ये आत्मनिर्भर होती हैं और अपने पतियों से बहुत प्यार करती हैं।

# जिन लड़कियों के शरीर पर हल्के-हल्के बाल/रोएं होते हैं, ऐसी लड़कियों का दामन बहुत पवित्र होता है। ये किसी भी परिस्थिति में नहीं डरतीं और हर जगह जीत हासिल करती हैं। इन लड़कियों में माता सीता के गुण विराजमान होते हैं।

# जिन लड़कियों की भौहें पतली होती हैं, वह हमेशा अपने पति के प्रति समर्पित रहती हैं। वह उन्हें सच्चे दिल से प्यार करती हैं। यह हर किसी के बारे में अच्छा सोचती हैं। इनका दिल बहुत बड़ा होता है। ये लड़कियां बहुत संस्कारी होती हैं और अपने संस्कार एक पल के लिए भी नहीं भूलतीं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।