राष्ट्रीय राजमार्ग व शहर की सीढि़यों पर रेहड़ी-फड़ी लगाई तो होगी कार्रवाई #news4
November 30th, 2021 | Post by :- | 67 Views

रामपुर बुशहर : नगर परिषद रामपुर की बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग, शहर की ओर आने वाली सीढि़यों व लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए पैदल चलने वाले रास्तों पर रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों को तय स्थान पर दुकानें सजाने की चेतावनी दी गई है। इस संबंध में मंगलवार को बैठक कर इन पर नुकेल कसने पर चर्चा की गई। रेहड़ी-फड़ी वालों के उत्थान को लेकर नगर परिषद ने कमेटी का गठन किया है।

रामपुर नगर परिषद के अंतर्गत रेहड़ी-फड़ी वालों के उत्थान को लेकर रामपुर नगर परिषद के सभागार में टाउन वेंडिग कमेटी का गठन किया गया। इस कमेटी में नगर परिषद, एनएच प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, गैर सरकारी सदस्य और अन्य विभागों के साथ संयुक्त बैठक की गई। इस कमेटी के माध्यम से उनकी समस्याओं को लेकर सरकार तक टाउन वेंडिग कमेटी के माध्यम से निपटारा करने का प्रयास किया जाएगा।

कार्यकारी अधिकारी सूरत सिंह नेगी ने कहा कि नगर परिषद रामपुर में पंजीकृत रेहड़ी-फड़ी वालों के लिए जगह चयनित की गई है। वहां पर रेहड़ी-फड़ी वाले अपनी दुकान लगा सकते हैं। इस मौके पर एनएच प्राधिकरण रामपुर के सहायक अभियंता करतार शर्मा, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता चंद्रकांत, बीएमओ डा. आरके नेगी, व्यापार मंडल रामपुर के सचिव नीसू बंसल सहित अन्य लोग मौजूद रहे। एनएच-5 किनारे रेहड़ी-फड़ी पर लगाने पर होगी कार्रवाई

सूरत सिह नेगी ने कहा कि एनएच-5 के किनारे अवैध तरीके से रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों पर सख्त कार्रवाई कर उनका सामान जब्त किया जाएगा। इस दौरान करीब 30 रेहड़ी-फड़ी वालों को नगर परिषद रामपुर की ओर से पहचान पत्र दिए गए हैं। वहीं एनएच प्राधिकरण की ओर से सहायक अभियंता ने सभी रेहड़ी-फड़ी वालों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि एनएच-5 के किनारे रेहड़ी-फड़ी की दुकानें न लगाएं, ऐसा करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।