प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस 19 सौ के करीब पहुंचे #news4
November 4th, 2021 | Post by :- | 177 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 138 नए पाजिटिव केस आए हैं। संक्रमण से मरने वाले 3749 हो गए हैं। बिलासपुर में 11, हमीरपुर में 24, कांगड़ा मे 44, कुल्लू में दो, लाहुल-स्पीति में एक, मंडी में 27, शिमला में आठ, सिरमौर में एक, सोलन में दो और ऊना में कोरोना के 18 नए मामले आए हैं। इस समय कोरोना के 1860 सक्रिय मरीज है। प्रदेश में 70 मरीजों ने संक्रमण से जंग जीती है। प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट 97.45 प्रतिशत रहा।

ऊना में 18 लोग कोरोना संक्रमित, 21 हुए स्वस्थ

जिला ऊना में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए हैं। पूर्व संक्रमित 21 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। अब सक्रिय मामले घटकर 198 रह गए हैं। बुधवार को रैपिड एंटीजन जांच में जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा 761 सैंपल की जांच की। इसमें चार स्कूली छात्र संक्रमित हुए हैं। एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। अब मौत का आंकड़ा बढ़कर 254 हो गया है। सीएमओ डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि बंगाणा क्षेत्र के बेही तलमेहड़ा के 70 वर्षीय व्यक्ति को बुखार, खांसी व सांस लेने में दिक्कत के चलते 26 अक्टूबर को ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से उसे मेक शिफ्ट अस्पताल पालकवाह में शिफ्ट किया गया। इसके बाद 27 अक्टूबर को टांडा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। वहां पर उसकी दो अक्टूूबर को उसकी मौत हो गई।

शिमला और सोलन जिले में 10 लोग कोरोना संक्रमित

जिला शिमला और सोलन में बुधवार को 10 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। शिमला जिले में मंगलवार को आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमित लोग शहर व ग्रामीण क्षेत्र से हैं। वहीं जिला सोलन में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। बुधवार को जिले में कोरोना संक्रमण के दो मामले सामने आए। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 331 सैंपल भेजे गए थे, जिसमें दो लोगों की रिपोर्ट संक्रमित आई। दोनो ही मामले धर्मपुर ब्लाक से संबंधित हैं। जिले में अब सक्रिय मामलों की संख्या 30 शेष रह गई है, जबकि 22478 लोग स्वस्थ भी हो चुके है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।