एडीसी हमीरपुर रतन गौतम सेवानिवृत …
April 30th, 2020 | Post by :- | 147 Views

हिमाचल प्रशासनिक सेवा अधिकारी रतन गौतम 29 साल व 8 महिनों तक अपनी सेवाएं देने के उपरांत आज सेवानिवृत हो गए। वर्तमान में वह एडीसी हमीरपुर के पद पर कार्यरत थे। समय के पाबंद रहे इस अधिकारी ने अपनी डयूटी को हमेशा सर्वोपरि रखा। चाहे डयूटी के दौरान उनकी माता की मौत की खबर हो या फिर कोरोना संकट के समय उनकी चचेरी बहन का निधन हो उन्होंने डयूटी को हमेशा आगे रखा। गरीबों की समस्याओं को सुनने में वह हमेशा तत्पर रहे। उन्होंने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दी हैं। कुल्लू के भुंतर के रहने वाले गौतम का जन्म 28 अप्रैल, 1962 को हुआ था और प्राइमरी शिक्षा सरकारी स्कूल में पूरी कर राजकीय डिग्री काॅलेज कुल्लू से स्नातक डिग्री की। उनकी ए कलास कैटागिरी में प्रथम नियुक्ति डीसी आफिस मंडी में बतौर तहसीलदार हुई थी और इसी पद पर उन्होंने गोहर व सुन्दरनगर में भी अपनी सेवांए दी।

वर्ष 2003 में बतौर एडीएम पूह जिला किन्नौर में एक वर्ष तक सेवा देने के उपरांत 2004 में जयसिंहपुर लगाए गए। पालमपुर व जोगिन्द्र नगर में भी उन्होेंने बतौर एसडीएम सेवाएं दी। उन्होंने रजिस्टार हिमाचल प्रदेश कृषि विवि पालमपुर व अतिरिक्त निदेशक टाण्डा मैडिकल काॅलेज में भी सेवाएं दी। उसके बाद वह आरटीओ फलाईग स्कवाड, आरटीओ कांगड़ा, तथा जिला पर्यटन अधिकारी लाहौल स्पिति के पद पर कार्यरत रहे। वर्ष 2017में उनका स्थानांतरण हमीरपुर में बतौर एडीएम हुआ और यहीं परे पदोन्नत होकर एडीसी बने। उनकी पत्नी बतौर बाल रोग विशेषज्ञ के पद पर हमीरपुर के जिला अस्पताल में सेवाएं दे रही हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।