शिमला में प्रशासन ने बनाए पांच क्वारंटीन सेंटर
March 31st, 2020 | Post by :- | 194 Views
प्रदेश के अन्य जिलों से शिमला आने वालों सहित कोविड-19 के संदिग्ध लोगों को रखने के लिए पांच क्वारंटीन सेंटर बनाए गए हैं। जिला उपायुक्त ने सरकारी स्कूल शोघी, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस संजौली, धामी कॉलेज सहित श्रीराम अस्पताल न्यू शिमला और इंडस अस्पताल में यह व्यवस्था की है।

जिले के बाहर से आने वाले लोगों को इन सेंटरों में में रखने के बाद ही घर भेजा जाएगा। क्वारंटीन सेंटरों में ऐसे लोगों को भी 14 दिन की निगरानी में रखा जाएगा, जिन्हें कोरोना वायरस का संदिग्ध माना जाएगा। उपायुक्त शिमला ने इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी है।

बेस कैंप से 3000 परिवारों को पहुंचाया राशन

जिला प्रशासन ने 3000 से अधिक परिवारों को बेस कैंप से राशन पहुंचाया। परियोजना अधिकारी डीआरडीए ऊना और नोडल अधिकारी संजीव ठाकुर ने कहा कि जिले भर के कई स्थानों से गरीब और जरूरतमंद लोगों की कॉल आ रही है।

इन्हें राशन की सप्लाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि बहुत सारे गैर सरकारी संगठन मदद दे रहे हैं। वे जरूरतमंदों के लिए राशन दान कर रहे हैं। कोई भी व्यक्ति पीओ डीआरडीए के कार्यालय में राशन का दान देने के लिए संपर्क कर सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।