मंडी में प्रशासन ने गरीबों-असहायों को बांटीं राशन की 1 हजार किट…
March 28th, 2020 | Post by :- | 182 Views

हर किट में एक परिवार के लिए हफ्ते-दस दिन का राशन

मंडी, 28 मार्च : मंडी जिला प्रशासन ने गरीब-असहाय लोगों के लिए भरपेट भोजन की व्यवस्था की है। जिले में जरूरतमंद लोगों को राशन की किट निशुल्क वितरित की जा रही हैं। हर एक किट में औसतन 4 लोगों के एक परिवार के लिए हफ्ते-दस दिन का राशन है।

अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने इस बारे जानकारी देते हुए कहा कि जिला का प्रशासनिक अमला यह सुनिश्चित कर रहा है कि कर्फ्यू के चलते एक भी व्यक्ति भूखा न सोए। जिलाभर में स्थानीय प्रशासन के सहयोग से ऐसे लोगों का पता लगाया गया है, जिन्हंे सहायता की जरूरत है। हमने राशन के 2 हजार किट बनाई हैं, जिनमें से एक हजार किट लोगों को बांटी जा चुकी हैं। इन्हें अधिकारियों व स्वयंसेवियों की मदद से वितरित किया गया है।

उन्होंने बताया कि राशन की एक किट में जरूरतमंद परिवार को 5-5 किलो चावल व आटा, 2 किलो दाल, रिफाइंड तेल का एक लीटर का पैक, एक किलो नमक और 100-100 ग्राम हल्दी व मिर्ची पाउडर दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति, परिवार जिसे भोजन सामग्री की जरूरत है वे स्थानीय प्रशासन को इस बारे सूचित करें। उपायुक्त कार्यालय के व्हाट्सएप नंबर 9805970400 पर भी संदेश भेज सकते हैं। इसके अलावा जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के टोल फ्री नंबर 1077 या 1905-226201, 202, 203 और 204 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि प्रशासन को इस काम में मंडी जिला के दानी सज्जनों का बहुत सहयोग मिल रहा है। उन्होंने इसके लिए सभी दानवीरों का आभार जताया।

उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति इस कार्य में सहयोग करना चाहता हो तो वह रैडक्रॉस सोसायटी के बैंक खाते में सहायता राशि भेज सकता है। कोई भी व्यक्ति उपायुक्त एवं अध्यक्ष भारतीय रैडक्रॉस सोसायटी, जिला शाखा मंडी, खाता नंबर 3377000104129588, पंजाब नेशनल बैंक, शाखा स्कूल बाजार मंडी, हि.प्र. के नाम से सहायता राशि ऑन लाईन जमा करवा सकता है।

.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।