देहरा उपमंडल में असहाय लोगों की सहायता के लिए प्रशासन ने खोला बैंक खाता
March 31st, 2020 | Post by :- | 416 Views

एसडीएम धनबीर ठाकुर ने दिया 21000 रूपये का योगदान

देहरा, देहरा धनबीर ठाकुर ने कहा कि संकट के इस काल में जो बेसहारा लोग इस समय अपने घरों से दूर हैं, उनकी सहायता के लिए सभी लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने बताया कि इस हेतु उपमंडल प्रशासन ने ऐसे लोगों की सहायता के लिए बैंक खाता खोला है, जिसमें सभी लोग स्वेच्छा से कितनी भी राशि दान कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह खाता विशेषकर इन बेसहारा लोगों की सहायता के लिए ही खोला गया है। उन्होंने बताया कि जो लोग दान करना चाहतें हैं वह एचडीएफसी बैंक (HDFC BANK) के खाता संख्या 50100339390602, आईएफएससी कोड (IFSC Code) HDFC0002876, खाताधारक का नाम एसडीएम देहरा पर अपना योगदान दे सकते हैं। इस अवसर पर एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने उक्त खाते में 21000 रूपये का योगदान कर इसकी शुरुआत की और लागों से भी सहायता के लिए आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि कारोना की गंभीरता को देखते हुए किसी भी व्यक्ति को अपना स्थान छोड़ने की अनुमति नहीं है। उन्होनंे कहा कि ऐसे समय में सब लोग अपने घरों में रहकर ही अपनी और समाज की रक्षा कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि ऐसे समय में देहरा उपमंडल में जो लोग अपने घरों से बाहर हैं, जिनमें बड़ी मात्रा में प्रवासी कामगार और मजदूर हैं, उनके रहने और खाने की चिंता करना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि इस आपदा के समय में बहुत से लोग प्रवासी कामगारों और बेसहारा लोगों की सहायता के लिए राशन और अन्य खाद्य सामग्री एसडीएम कार्यालय देहरा में जमा करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त जो लोग देहरा से दूर स्थित हैं, वह इस बैंक खातें में दान देकर सहयोग कर सकते हैं।


धनबीर ठाकुर ने बताया कि देहरा उपमंडल में कोई भी प्रवासी कामगार और बेसहारा व्यक्ति बिना भोजन एवं खाद्य समग्री के नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि उपमंडल में कोई भी ऐसा बेसहारा व्यक्ति या प्रवासी कामगारों का परिवार बिना भोजन क रह रहा है, तो उसकी सुचना एसडीएम कार्यालय में तुरंत दी जाए, प्रशासन उनकी पूरी सहायता करेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।