कॉलेज में प्रवेश से वंचित विद्यार्थियों के लिए फिर खोला एडमिशन पोर्टल #news4
August 17th, 2022 | Post by :- | 103 Views

बिलासपुर : राजकीय महाविद्यालय बिलासपुर का एडमिशन पोर्टल अब तक प्रवेश से वंचित विद्यार्थियों के लिए एक बार फिर से खोल दिया गया है। काॅलेज में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग ने एक बार फिर से एडमिशन की तिथि को आगे बढ़ाया है। प्रथम वर्ष में प्रवेश पाने के इच्छुक विद्यार्थी बिलासपुर काॅलेज के एडमिशन पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। महाविद्यालय बिलासपुर के एडमिशन पोर्टल पर जाकर छात्र एडमिशन से जुड़ी सभी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। यहां से जानकारी प्राप्त कर छात्र अपनी वांछित सीट पर आवेदन कर सकते हैं। महाविद्यालय में प्रवेश की प्रक्रिया काऊंसलिंग के द्वारा 20 अगस्त को दोपहर 1 बजे से शुरू की जाएगी। वे विद्यार्थी जो पहली या दूसरी मैरिट लिस्ट में किसी कारणवश नाम आने के बाद प्रवेश लेने से वंचित रह गए थे और अपनी फीस जमा नहीं करवा पाए थे वे छात्र भी इस काऊंसलिंग में रिक्त सीटों के लिए भाग ले सकते हैं।

प्रथम वर्ष की काऊंसलिंग प्रक्रिया के समय सभी पात्र अभ्यर्थियों को भरे हुए वैरीफाइड फॉर्म की प्रिंट कॉपी लानी होगी। काऊंसलिंग द्वारा प्रवेश मिलने के पश्चात विद्यार्थियों को अपनी फीस भी उसी समय जमा करवानी होगी। कॉलेज प्राचार्य प्रो. नीना वासुदेवा ने बताया कि विद्यार्थियों को पोर्टल पर फॉर्म भरते समय पूर्ण सावधानी बरतनी होगी। प्रथम वर्ष की काऊंसलिंग में आते समय छात्र फॉर्म की प्रमाणित कॉपी अवश्य साथ लाएं जिससे वे अनावश्यक रूप से परेशान होने से बच सकेंगे। कॉलेज में प्रवेश की प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यार्थी ही प्रवेश के पात्र होंगे। प्रवेश के लिए विद्यार्थियों को काॅलेज आना होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।