राजकीय कालेज वरंडा में दाखिला शुरू, इलाके में खुशी का माहौल #news4
September 26th, 2022 | Post by :- | 91 Views

नूरपुर : वरंडा में राजकीय डिग्री कालेज खोलने की कवायद शुरू हो गई है। वरंडा कालेज में दाखिला शुरू हो गया है। शिक्षा विभाग ने जारी एक आदेश में राजकीय आर्य कालेज नूरपुर के प्राचार्य को वरंडा कालेज के प्राचार्य का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। सोमवार को वंरडा कालेज के प्राचार्य डा. दिनेश शर्मा ने अपनी टीम के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल वरंडा का दौरा किया व स्कूल परिसर में कालेज की कक्षाएं शुरू करने का जायज़ा लिया।

डा. दिनेश शर्मा ने बताया कि वरंडा स्कूल में कालेज का दाखिल शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि वरंडा स्कूल में कालेज की कक्षाएं शुरू करने के लिए सारा आधारभूत ढांचा मौजूद हैं। इस मौके पर वरंडा पंचायत के उपप्रधान सुरेश ठाकुर, वार्ड सदस्य ललिता देवी, जिला भाजपा महिला मोर्चा की महामंत्री बबली देवी, स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कुलदीप सिंह व सदस्य विक्रम सिंह, स्कूल के प्रधानाचार्य तुलसी दास के इलावा डा. पीएल भाटिया व प्रोफेसर संजय जसरोटिया मौजूद रहे। पंचायत के उपप्रधान सुरेश ठाकुर व जिला भाजपा महिला मोर्चा की महामंत्री बबली देवी ने वरंडा में सरकारी डिग्री कालेज शुरू करवाने के लिए वन मंत्री राकेश पठानिया का आभार जताया।
कहा कि तीन सितंबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वन मंत्री राकेश पठानिया की मांग पर वरंडा में सरकारी डिग्री कॉलेज मंजूर किया था तथा 15 सितंबर को मंत्रिमंडल ने वरंडा में सरकार कालेज खोलने की मंजूरी व कालेज के आधारभूत ढांचे की संरचना के लिए 5 करोड रुपये की राशि मंजूर की थी। उन्होंने कहा कि वरंडा में कालेज शुरू होते से निकटवर्ती 12 पंचायतों के बच्चों को सुविधा मिलेगी। वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि वरंडा में सरकारी डिग्री कालेज की घोषणा के 23 दिनों के भीतर कालेज में दाखिले शुरू करवा दिए हैं, उन्होंने कहा कि जो वादा उन्होंने वरंडा बैल्ट के लोगों से किया था उसे 23 दिन के भीतर पूरा कर दिया है

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।