जिला प्रशासन मंडी द्वारा जिला की सभी ग्राम पंचायतों के लिए आज एडवाइजरी जारी की गई …….
April 8th, 2020 | Post by :- | 158 Views

कोरोना वायरस कोविड 19 के कारण हमारे सामने पैदा अभूतपूर्व संकट से आप सभी अवगत हैं। मुश्किल की इस घड़ी से निकलने के लिए जरूरी है कि हम पूरी ताकत से हालात का सामना करें और सब मिलकर इसके खिलाफ लड़ाई लड़ें। यदि हम सब सरकार के निर्देशों का सही तरीके से पालन करें और सामाजिक दूरी ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ का ध्यान रखें तो कोरोना पर विजय हासिल की जा सकती है। सबके साथ मिलकर लड़ने से यह युद्ध जीतने में आसानी होगी। इसके लिए यह बेहद जरूरी है कि गांवों-पंाचायतों में सामाजिक सद्भाव व आपसी भाईचारे की भावना मजबूत बनी रहे।

जिला प्रशासन कोरोना वायरस के संदिग्धों का पता लगाने के लिए सभी प्रयास कर रहा है। ऐसे सभी लोगों की पहचान की जा रही है जिनकी या तो इस प्रकार की कोई ट्रैवल हिस्ट्री हो या कोरोना संक्रमित व्यक्ति से संपर्क में आने की काई भी संभावना हो। इस कार्य के लिए आप को भी पंचायतों में निगरानी अधिकारी बनाया गया है, ताकि आप तुरंत ऐसे किसी भी मामले को जिला प्रशासन के ध्यान में लाएं।

कोरोना वायरस की आड़ में मंडी जिला में कुछ जगहों पर धर्म विशेष के लोगों को निशाना बनाने के मामले सामने आए हैं । यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि चंद लोग इस पूरे प्रकरण को धार्मिक रंग देने में लगे हैं और लंबे समय से यहां रह रहे धर्म विशेष के लोगों को बेवजह निशाना बना रहे हैं। इस सब में सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों की अवहेलना और जिला प्रशासन के कफ्र्यू आदेशों का उल्लंघन तो है ही साथ ही संकट की इस घड़ी में सबसे महत्वपूर्ण सामाजिक सदभाव की भावना को भी बड़ी हानि पहुंच रही है।

इस संदर्भ में आप सभी से आग्रह है कि आप संबंधित गांवों-पंचायतों में यह सुनिश्चित करें कि ऐसी दुर्भावनापूर्ण घटना आपके यहां न हो। यदि ऐसा हो तो तुरंत इस ेप्रकार की घटना को प्रशासन व पुलिस के ध्यान में लाएं। ताकि असामाजिक तत्वों को कानूनी सबक सिखाया जा सके।

आप से यह भी आग्रह है कि आप सरकार की ओर से समय-समय पर जारी निर्देशों से जनता को अवगत करवाते रहें व अपनी पंचायत में इनका पालन करवाना सुनिश्चित करवाएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।