हाटी को जनजातीय दर्जा मिलने के बाद जल्द करेंगे प्रधानमंत्री की धन्यवाद रैली: जयराम ठाकुर #news4
August 26th, 2022 | Post by :- | 60 Views

नाहन : जिला सिरमौर के श्रीरेणुकाजी व शिलाई विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आजादी के अमृत महोत्सव व हिमाचल गठन के 75 वर्ष उपलक्ष कार्यक्रम में बड़ी रैलियों को संबोधित किया।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हाल ही में कांग्रेस के दो विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं तथा कुछ और विधायक जल्द भाजपा के संपर्क में हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश से कांग्रेस का सफाया हो चुका है, तो हिमाचल में हम उनको वापिस क्यों लाए। इसलिए कांग्रेस को बाहर ही रखना है। कांग्रेसियों की भाषा प्रदेश की जनता के लिए ठीक नहीं है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बिना नाम लिए कटाक्ष किया कि हम राज परिवार से नहीं आए हैं। गरीब परिवार से आया हूं, तो गरीब जनता का दर्द समझता हूं। नजदीकी से गरीबी को देखा है, इसलिए हमने प्रदेश में लोगों के लिए कई विकास के कार्य किए हैं। जो पिछले 70 वर्षों में नहीं हुए हैं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सिरमौर के लोगों ने मुझे मामा की उपाधि से नवाजा है, तो मैंने भी भांजे के लिए बहुत काम किए हैं। सिरमौर की जनता ने जो मांगा, वह सब 5 वर्षों के कार्यकाल में हमने किया। अब जनता से मांगने की बारी हमारी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्हें शिलाई सहित पांचों विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा के विधायक चाहिए, ताकि प्रदेश में सशक्त सरकार बन सके। कुछ लोग उछल कूद कर रहे हैं कि सरकार के 5 साल पूरे हो गए हैं, अब हमारी बारी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने प्रदेश में आने से ही रिवाज बदले हैं। हाल ही में देश के 5 राज्यों में से 4 राज्यों में भाजपा सरकारों ने मिशन रिपीट किया है। शिलाई के पड़ोस में उत्तराखंड की सरकार ने भी रिवाज बदला है। अब हिमाचल की जनता भाजपा को मिशन रिपीट करा कर रिवाज बदलेगी। जिन लोगों को विकास नहीं दिखता, वह पांवटा साहिब से शिलाई गुम्मा के लिए बन रहे 1350 करोड रुपये की सड़क देख लें। इसके अतिरिक्त शिलाई विधानसभा में एक और एसडीएम ऑफिस, बिडिओ ऑफिस, बिएमओ आफिस, कालेज, तहसील, आईपीएच व बिजली बोर्ड का डिवीजन सहित सैकड़ों ऐसे बहुत से कार्य हैं, जो पिछले 5 वर्षों में भाजपा की सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि गिरीपार क्षेत्र की की 154 पंचायतों के 3 लाखों लोगों की दशकों पुरानी मांग केंद्रीय हाटी समिति ने गृहमंत्री के समक्ष रखी थी। जिस पर सरकार जल्द महत्वपूर्ण निर्णय लेगी।

उन्होंने कहा कि हमारे कुछ अनुसूचित भाई लोगों के बहकावे में आकर जनजाति दर्जे का विरोध कर रहे हैं। उन्हें हम बताना चाहते हैं कि उनके अधिकारों को सुरक्षित रखा जाएगा। शिलाई विधानसभा क्षेत्र में जल्द ही हाटी को जनजातिय दर्जा मिलने के बाद प्रधानमंत्री के लिए धन्यवाद रैली आयोजित की जाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मामा भांजे के रिश्ते को निभाते हुए शिलाई की जनता से भाजपा के विधायक को विधानसभा में भेजने की अपील की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।