होली के बाद शिमला में बढ़े सैलानी #news4
March 19th, 2022 | Post by :- | 133 Views

शिमला : राजधानी शिमला में वीकेंड व होली की छुट्टी का पैकेज बनने पर काफी संख्या में सैलानी पहुंचे। ऐसे में शनिवार को शिमला के रिज मैदान सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की काफी ज्यादा भीड़ दिखी। छुट्टियों के दो दिन के पैकेज के बाद राजधानी पर्यटकों से गुलजार दिखी। रिज की सभी दुकानें पर्यटकों से भरी हुई थीं।

शिमला में मौसम इन दिनों गर्म है। हालांकि इसके बावजूद सैलानियों ने यहां पर धूप में आइसक्रीम खाने का आनंद उठाया। वीकेंड पर पंजाब व हरियाणा से आने वाले पर्यटकों की संख्या काफी ज्यादा है। पश्चिम बंगाल से आए पर्यटक शनिवार को सेल्फी लेते हुए दिखे। सैलानियों के साथ आए उनके छोटे बच्चे भी खुश दिखे। छोटे बच्चों ने रिज पर घुड़सवारी का भी आनंद लिया। शिमला के गेयटी थियेटर से लेकर अन्य पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की भीड़ रही।

पर्यटकों की संख्या कुछ दिन से लगातार बढ़ रही है, जिससे यहां के कारोबारियों ने भी राहत की सांस ली है। दिन-प्रतिदिन राजधानी में पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। शिमला के जाखू मंदिर में भी सैलानी पहुंचे। सुबह से शाम तक रोपवे, टैक्सी व पैदल ही सैलानी काफी संख्या में यहां पर मंदिर जाते रहे। जाखू में भी इन दिनों सैलानियों की आमद बढ़ गई है। वहीं शहर में सैलानियों की तादाद इतनी बढ़ गई है कि सड़कों पर ट्रैफिक जाम में लोग काफी समय के लिए फंस रहे हैं। शहर में दिनभर रुक-रुक कर जाम लगता रहा, जिससे लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए काफी परेशान होना पड़ा। इसके अलावा कई पर्यटकों को तो वाहन पार्क करने के लिए भी परेशान होना पड़ा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।