राजस्थान के बाद अब पंजाब भी 31 मार्च तक लागू करेगा लॉकडाउन, अब तक 13 मामले आए सामने
March 22nd, 2020 | Post by :- | 194 Views

कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए राज्य सरकारें भी एक्टिव हो गई हैं। रविवार को पंजाब सरकार ने भी लॉक डाउन लागू कर दिया। पंजाब सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक यह लॉक डाउन 31 मार्च तक लागू रहेगा। बता दें कि कल ही पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 13 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं एक व्यक्ति की इस बीमारी के चलते मौत भी हो चुकी है। राजस्थान ने भी 31 मार्च तक पूरे राज्य में लॉकडाउन लागू कर दिया है।

लॉकडाउन के चलते अत्यंत आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। इसके साथ ही निजी कार्यालयों और ​फैक्ट्रियों को भी बंद कर दिया जाएगा। यहां पर स्कूल और कॉलेज पहले से ही 31 मार्च तक बंद हैं। इसके अलावा पंजाब में सरकारी परिवहन भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसके अलावा निजी सार्वजनिक वाहनों के आवागमन पर भी रोक रहेगी।

भारत में कोरोना वायरस के पॉजीटिव मामलों का आंकड़ा 300 के पार पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मामलों की संख्या रविवार सुबह 9.45 पर 324 तक पहुंच गई और देश के 22 राज्य/केंद्र शासित प्रदेश इसकी चपेट में आ चुके हैं। हांलिक, इन मामलों में वे मामले भी शामिल हैं जो ठीक हो चुके हैं। देशभर में कोरोना वायरस से अबतक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार (22 मार्च) सुबह 9 बजकर 45 मिनट तक कोरोना वायरस से संक्रमित 296 एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं जबकि 23 लोग के ठीक हो गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।