दिल्ली से लौटकर मिश्रवाला और लोहागढ़ मस्जिद में भी रहा था कोरोना संक्रमित, प्रशासन हुआ सतर्क
April 23rd, 2020 | Post by :- | 200 Views

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब स्थित तारूवाला स्कूल क्वारंटाइन सेंटर में रिपीट सैंपल के दौरान एक जमात से जुड़ा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिला प्रशासन ने देर रात को ही  कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति से बद्दी अस्पताल शिफ्ट कर दिया। इससे पहले जिला सिरमौर में लोहागढ़ मस्जिद का एक जमात सेे जुड़ा व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसकी पिछले कल ही बद्दी अस्पताल में कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

जिला प्रशासन ने बुधवार को 38 सैंपल लिए थे। जिसमें से 36 की रिपोर्ट शाम 8:00 बजे तक आ गई थी। दो सैंपल दोबारा से रिपीट किए गए। जिसमें से एक जमाती कोरोना संक्रमित पाया गया। जिला सिरमौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. केके पराशर ने बताया रिपीट सैंपल के दौरान एक जमात से जुड़ा शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिसे बद्दी अस्पताल देर रात को ही शिफ्ट कर दिया गया है।

डॉ. पराशर ने बताया कोरोना पॉजिटिव पाए गए जमाती की ट्रैवल हिस्ट्री भी है। यह शख्स भी पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाए गए जमात से जुड़े व्यक्ति के साथ दिल्ली से यमुनानगर होते हुए पांवटा साहिब पहुंचा था। पांवटा साहिब पहुंचने पर यह कुछ समय मिश्रवाला मस्जिद में रहा तथा उसके बाद लोहागढ़ मस्जिद में चला गया था। जहां से प्रशासन ने करीब 2 सप्ताह पहले इन लोगों को छापेमारी कर पांवटा साहिब के तारूवाला क्वारंटाइन सेंटर में रखा था।

यहां इनकी नियमित जांच हो रही थी और इनके एक सप्ताह के बाद सैंपल लिए जा रहे थे। रिपीट सैंपल में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उपायुक्त सिरमौर डॉक्टर आरके परुथी ने बताया कि कोरोना संक्रमित नालागढ़ जिला सोलन का रहने वाला है। यह व्यक्ति भी पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के साथ ही दिल्ली से पांवटा साहिब पहुंचा था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।