जिला कांगड़ा में नई शिक्षा नीति लागू होने के बाद टर्म वन की परीक्षा देकर खुश दिखे छात्र #news4
November 20th, 2021 | Post by :- | 110 Views

हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड की ओर से संचालित सरकारी स्कूलों में शनिवार को दसवीं कक्षा की टर्म वन की परीक्षाएं शुरू हुईं। सुबह के सत्र में दसवीं का हिंदी विषय का पेपर था। नई शिक्षा नीति के लागू होने के वाद पहली बार टर्म वन‌ की परीक्षाओं आयोजित हुई है। इस नए पैटर्न से विधार्थी काफी खुश दिखे । इस न्ई शिक्षा प्रणाली से विषय के अलावा विषय निष्ट प्रश्न होने से विद्यार्थियों को नया अनुभव हुआ । कोविड -19 के दिशानिर्देशों का स्कूल में सख्ती से पालन करवाया गया ।वैसे भी परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए अलग से उड़न दस्ते तैनात किए गए हैं। छात्रों को नई शिक्षा प्रणाली से आने वाले समय में बहुत कुछ सीखने को मिलेगा ।

यह बोले विद्यार्थी

ललिता ने कहा कि न्ई शिक्षा प्रणाली से विधार्थियों को वहुत कुछ सीखने को मिलेगा ।इस शिक्षा नीति से सभी विधार्थी खुश हैं ।वैसे भी आफ लाइन परीक्षाओं में अलग ही अनुभव मिलता है। गोकशी ने कहा कि पौने दो साल बाद परीक्षा केंद्र में बैठ कर पेपर देने पर अलग ही एहसास हुआ है ।आन लाइन परीक्षाओं में क्ई विषय छूट जाते थे । साहिल ने कहा कि लंबे अंतराल के बाद परीक्षा केंद्र में देने आईं हूं ऐसा लग रहा है मानो पौने दो साल का वनवास काट कर स्कूल पहुंचे हैं । साहिल ने कहा कि अध्यापकों के सामने परीक्षा देने से सखद अनूभूति हुईं ।पेपर में सब्जेक्टिव ओर अब्जेक्टिव प्रश्न‌ होने से से एक नया अनुभव हुआ ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।