Agneepath scheme: सीएम जयराम बोले- अग्निवीरों को पुलिस, होमगार्ड और अन्य विभागों में नौकरी में देंगे प्राथमिकता #news4
June 18th, 2022 | Post by :- | 108 Views

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार अग्निपथ योजना में भर्ती होने वाले अग्निवीरों को दूसरे विभागों में भी प्राथमिकता के आधार पर नौकरी दी जाएगी। इस पर प्रदेश सरकार भी विचार कर रही है। पुलिस के अलावा होमगार्ड व अन्य सरकारी विभागों में नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के माध्यम से युवाओं को सेना में जोड़ना है। चार साल की सेवा देने के बाद 25 फीसदी युवाओं को सेना में आगे जाने का अवसर मिलेगा। नौजवानों के लिए प्रधानमंत्री ने एक महत्वपूर्ण योजना शुरू की है और युवाओं में देशभक्ति का भाव जागृत करना है। प्रधानमंत्री मोदी हमेशा देश व प्रदेश के युवाओं को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस व अन्य राजनीतिक दलों को घेरते हुए कहा कि अग्निपथ योजना पर राजनीति की जा रही है। प्रदेश में विधानसभा के चुनाव नजदीक है, ऐसे में उनका भला नहीं होने वाला है। सदर कांग्रेस विधायक पर कहा कि चुनाव आने दो उनपर ज्यादा बात नहीं करना चाहते हैं। जिस तरह की भाषा से वह बात करते हैं वह कुल्लू व हिमाचल की संस्कृतिक नहीं है। फोरलेन के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर जल्द सरकार विचार करेगी। इस पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भुंतर हवाई अड्डे से लेकर कुल्लू अस्पताल तक फूल-मालाओं के साथ स्वागत किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।