कृषि: हिमाचल में गेहूं खरीद के लिए बनाए 11 केंद्र, किसानों को प्रति क्विंटल मिलेंगे 2015 रुपये #news4
April 12th, 2022 | Post by :- | 108 Views

हिमाचल प्रदेश के किसानों से चालू सीजन में गेहूं की खरीद के लिए 11 केंद्र बनाए गए हैं। पिछले साल आठ केंद्रों  में किसानों को गेहूं खरीद की सुविधा दी गई थी। इस साल कुछ केंद्रों को दूसरे स्थान में खोलने का फैसला लिया है और तीन केंद्र नए स्थानों पर खोले गए हैं। ये केंद्र 15 अप्रैल से किसानों से गेहूं खरीद करेंगे। किसानों से गेहूं इस बार 2015 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीदा जाना है।

हिमाचल प्रदेश मार्केटिंग बोर्ड के प्रबंध निदेशक नरेश ठाकुर ने कहा कि किसानों की मांग को देखते हुए इस बार प्रदेश भर में कुल 11 गेहूं खरीद केंद्र बनाए गए हैं। इस बार अधिक किसानों को अपनी तैयार फसल घरों के पास बेचने में सुविधा होगी। अभी तक किसानों को अपनी फसलें पड़ोसी राज्य पंजाब या हरियाणा में बेचने जाना पड़ता था। ठाकुर का कहना है कि 15 अप्रैल से इन केंद्रों में गेहूं की खरीद शुरू हो जाएगी।

प्रदेश में यहां खोले गए खरीद केंद्र       
1. सिरमौर:  हरिपुर टोहना, काल अंब और धौलाकुआं।
2. ऊना:  कांगड़ और टकराला।
3. कांगड़ा:  गुजरकलां, अरियाली और  ठाकुरद्वारा
4. बिलासपुर: मजारी
5. सोलन: नालागढ़, मलपुरा बद्दी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।