कृषि: हिमाचल में 10 अप्रैल से शुरू होगी गेहूं की खरीद, मंत्री ने दी जानकारी #news4
April 2nd, 2022 | Post by :- | 334 Views

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि इस बार हिमाचल सरकार ने 50 मीट्रिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य निर्धारित किया है। 10 अप्रैल से प्रदेश के करीब एक दर्जन केंद्रों में गेहूं की खरीद शुरू होगी। कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध का असर पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है। लेकिन, केंद्र व राज्य सरकार महंगाई को नियंत्रण में रखने के लिए प्रयासरत हैं। प्रदेश के राशन डिपुओं में सस्ता राशन वितरित कर लाखों परिवारों को लाभ दिया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री शनिवार को लोनिवि के पांवटा साहिब विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता में संबोधित कर रहे थे।

राजेंद्र गर्ग ने कहा कि मोदी सरकार की ओर से किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य को प्राप्त करने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि डिपुओं में राशन की गुणवत्ता पर नजर रखी जा रही है। वर्तमान सरकार ने फर्जी राशन कार्डों पर अंकुश लगाने का प्रयास किया है। इस अवसर पर सिरमौर मंडी समिति अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, बीडीसी अध्यक्ष पांवटा साहिब हितेंद्र कुमार, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष रमेश तोमर, भाजपा मंडल अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, जिला परिषद सदस्य मामराज शर्मा, सुभाष चौधरी, नेतर चौहान, अतर सिंह नेगी व पांवटा भाजपा मंडल महामंत्री देवराज चौहान मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।