Una के घंडावल में 3 करोड़ से बनेगा बैंबू विलेज, कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने रखी आधारशिला #news4
June 8th, 2022 | Post by :- | 79 Views

ऊना : हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री और कुटलैहड़ के विधायक वीरेंद्र कंवर ने बुधवार को विधानसभा क्षेत्र के घंडावल गांव में बैंबू विलेज की आधारशिला रखी। इस परियोजना पर करीब तीन करोड़ रुपये की लागत आएगी। इस विलेज में करीब 40 प्रकार के बांस की वैरायटी लगाई जाएगी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इसी क्षेत्र में बैंबू उत्पादों से जुड़ा एक उद्योग भी स्थापित किया जाएगा जबकि एक ऑक्सीजन पार्क के रूप में भी यह पर्यटकों के लिए काफी आकर्षण का केंद्र बना रहेगा। जबकि बांस से बने उत्पादों को डिस्प्ले करने के लिए यहां पर दुकानों का निर्माण भी किया जाएगा। कृषि मंत्री ने बताया कि यह पूरा प्रोजैक्ट सोमभद्रा फैडरेशन के तहत संचालित किया जाएगा।

कृषि मंत्री ने बताया कि इस बड़े प्रोजेक्ट को बैंबू इंडिया के साथ भी जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि इस एक परियोजना से जहां पर्यटन विकास को बढ़ावा मिलेगा वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण क्षेत्रों के स्वयं सहायता समूहों को भी रोजगार और स्वरोजगार के लिए सीधे तौर पर साधन उपलब्ध होंगे। कृषि मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का पर्यटन विकास के साथ-साथ रोजगार और स्वरोजगार को बढ़ावा देने का जो मिशन है उसी के तहत इससे पायलट प्रोजैक्ट पर लिया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।