AIIMS के सफाई कर्मचारियों ने शुरू की हड़ताल, कंपनी पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप #news4
September 7th, 2022 | Post by :- | 84 Views

बिलासपुर : एम्स बिलासपुर में बुधवार को सफाई कर्मचारियों ने गुजरात की एक प्राइवेट कंपनी के खिलाफ धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। एम्स के कर्मचारियों ने कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने जब उन्हें नौकरी पर रखा था तो उन्होंने 19 हजार रुपए वेतन देने की बात कही थी। इसमें से पीएफ काटने के बाद 16 हजार रुपए मिलने थे लेकिन अब जब वेतन देने का समय आया है तो कर्मचारियों के हाथों में 10-10 हजार रुपए थमाए जा रहे हैं। यह कर्मचारियों के साथ सरासर धोखा है। इस बात से गुस्साए कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी है।

सफाई कर्मचारियों चमन लाल, विजय कुमार, राकेश, सतीश, ललित, जीवन, अमरलता, नेहा, ज्योति व नविता आदि ने बताया कि संबंधित कंपनी ने सभी कर्मचारियों से खाली स्टांप पेपर भी लिए हैं और उस पर अपनी शर्तें दर्ज करने की बात कही है। उन्होंने कंपनी से उनके स्टांप पेपर भी लौटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कंपनी जब तक कर्मियों के स्टांप पेपर और तय वेतन नहीं देती है तब तक कर्मचारी धरने पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि ज्वाइनिंग के समय किसी से 5 तो किसी से 10 हजार रुपए सिक्योरिटी के नाम पर लिए थे लेकिन अब कहा जा रहा है कि यह पैसा ड्रैस के लिए लिया गया है जबकि कर्मचारियों को ड्रैस एम्स प्रबंधन की तरफ  से दी जाती है। उन्होंने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन से न्याय की मांग की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।