जाहू में ही बनेगा हवाई अड्डा
July 22nd, 2019 | Post by :- | 249 Views

सूत्रों की मानें तो मंडी का हवाई अड्डा, मंडी -हमीरपुर की सीमा पर, यानी जाहू में ही बनेगा। अक्तूबर या नवंबर महीने में इसके लिए औपचारिकता पूरी करने तैयारी भी है। वास्तव में बल्ह घाटी में बेहद धुंध रहती है साथ ही अधिक वारिश होने से यहां जलभराव भी हो जाता है, जिसके कारण सुंदरनगर या नेरचौक में हवाई पट्टी नहीं बनाई जा सकती है।
जाहू प्रदेश में एक ऐसा स्थान है जो मंडी जिले का प्रवेश द्वार है और इस स्थान पर न तो सर्दियों में धुंध पड़ती है और न ही जल भराव या किसी प्रकार की रुकावट पैदा होती है। साथ ही जमीन समतल और उपलब्ध भी है। यहां पर अगर हवाई अड्डा बनता है तो पूरे प्रदेश और देश में यह एक सबसे सुरक्षित हवाई अड्डा बनेगा। साथ ही सामरिक दृष्टि से भी यह स्थान भारत-चीन और पाकिस्तान की सीमाओं पर सैनिकों की आवाजाही के लिए बहुत उचित स्थान है। इन तीनों विधानसभा क्षेत्रों में कोई भी बड़ा सरकारी प्रतिष्ठान नहीं है और क्षेत्र के लिए यह एक प्रदेश सरकार का बहुत बड़ा उपहार साबित होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।