अलर्ट…11 से भारी बारिश-ओलावृष्टि …
March 9th, 2020 | Post by :- | 135 Views

शिमला – जिला शिमला में इस सप्ताह के दौरान मौसम फिर से तेवर दिखाएगा। मौसम विभाग ने जिला में भारी बारिश व ओेलावृष्टि-बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। विभाग की मानें तो 11 मार्च को जिला में भारी बारिश व ओलावृष्टि होगी। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, जबकि 12 मार्च को जिला में बारिश का ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान तूफान चलने की संभावना जताई जा रही है। तूफान की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार जिला शिमला में 10 मार्च तक मौसम साफ बना रहेगा, मगर 11 मार्च से जिला में मौसम करवट लेगा। इस दौरान जिला में बारिश, ओलावृष्टि, तूफान और बर्फबारी कहर बरपा सकते हैं, जो सिलसिला 12 मार्च को भी जारी रहेगा, जबकि 13 मार्च को भी जिला के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होगी। इससे तापमान में और गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है।

खदराड़ा व कुफरी में बर्फबारी

जिला शिमला के ऊपरी क्षेत्रोें में बीते 24 घंटों के दौरान बारिश व बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है। कुफरी में आठ सेंटीमीटर बर्फबारी हुई है। खदराडा में तीन और शिमला में दो सेंटीमीटर तक बर्फबारी हुई है। जिला शिमला, जुब्बल, कुमारसैन और चौपाल में बारिश रिकॉर्र्ड की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।