निर्भया दुष्कर्म के चारों आरोपियों को फांसी दी गई
March 20th, 2020 | Post by :- | 144 Views

निर्भया गैंगरेप केस में चारों दोषियों की फांसी टलवाने की सारी कोशिश नाकाम हो गई,उसके बाद शुक्रवार सुबह 5:30 बजे फांसी दे दी गई। दिल्ली उच्च न्यायालय के बाद सर्वोच्च अदालत ने भी निर्भया गैंगरेप के दोषियों की फांसी के खिलाफ याचिका गुरूवार और शुक्रवार की आधी रात को ठुकरा दी। जिसके बाद अब निर्भया के चारों दोषियों की सुबह साढ़े पांच बजे फांसी देने में कोई अड़चन नहीं बची थी ।

सर्वोच्च अदालत की तरफ से निर्भया गैंगरेप के दोषी पवन गुप्ता की तरफ से दायर फांसी के खिलाफ याचिका खारिज होने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने खुशी जाहिर की। निर्भया की मां ने कहा कि आज वो खुशी महसूस कर रही हैं क्योंकि उनकी बेटी को आखिरकार इंसाफ मिल गया। इस अपराध से पूरा देश शर्मसार था और आज देश को इंसाफ मिला है। उन्होंने कहा कि आज का सूरज हमारी बच्चियों के नाम होगा। आशा देवी ने कहा कि इस घड़ी के लिए उन्हें पिछले सात वर्षों में काफी संघर्ष करना पड़ा। फांसी देने से पहले तिहाड़ जेल के पास लोगों का भारी जमावड़ा देखा गया.

फांसी देने से पहले दोषी विनय काफी देर तक रोता रहा कि वह मरना नहीं चाहता है। बह अपने बकील से भी मिलना चाहता था, मगर अधिकारियों द्वारा उसे बताया गया कि अब इस सब का समय समाप्त हो चुका है, और अब जो कुछ होगा बह अदालत के आदेश के अनुसार ही होगा, तो सभी दोषियों नें कपड़े बदल लिए और फांसी कोठी की तरफ चल दिए

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।