सर्वदलीय बैठक: मुकेश बोले- मानसून सत्र में कांग्रेस OPS को मुद्दा बनाएगी, राकेश सिंघा ने सरकार को बताया बागवान विरोधी #news4
August 9th, 2022 | Post by :- | 84 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र कल से शुरू हो रहा है। इससे एक दिन पहले मंगलवार को शिमला में सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया। सर्वदलीय बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि ओपीएस के मामले में विपक्ष सदन में और सदन के बाहर सरकार को घेरेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने सत्ता में रहते हुए कर्मचारियों से धोखा किया है। सरकार कर्मचारी विरोधी है। उन्होंने कहा बेरोजगारों, किसानों की उपेक्षा सहित अन्य ज्‍वलंत मुद्दों पर सरकार से सवाल पूछेगी। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि जयराम सरकार ने कर्मचारियों के आंदोलनों को नजरअंदाज किया है। किसान-बागवानों की सुनवाई नहीं हुई।

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा विपक्ष के हर सवाल का जवाब दिया जाएगा। सरकार ने हर वर्ग के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए काम किया है। उन्होंने कहा विपक्ष जिस तरह के सवाल उठाएगा, उसका जवाब दिया जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने सर्वदलीय बैठक में दोनों पक्षों से सदन के संचालन में सहयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा जन कल्याण से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए, ताकि लोगों की समस्याओं का समाधान हो सके।

चुनावी वर्ष में हो रहे जयराम ठाकुर सरकार के आ‍खिरी सत्र में राजनीति हावी रहने वाली है। हर विधायक अपने क्षेत्र की बात रखने के साथ चुनाव माहौल भी बनाएंगे। विधानसभा सत्र के साथ चुनावी राजनीति चर्म पर पहुंचेगी। हिमाचल प्रदेश में इसी वर्ष के अंत में चुनाव होना प्रस्‍तावित हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।