हाटी आभार रैली : सतौन में गरजे अमित शाह, हिमाचल में मिशन रिपीट का किया दावा #news4
October 15th, 2022 | Post by :- | 60 Views

नाहन : सिरमौर के गिरिपार इलाके के सतौन में हाटी आभार रैली में पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश में मिशन रिपीट का दावा किया है। अमित शाह ने कहा है कि हिमाचल में दो तिहाई बहुमत से प्रदेश मे दोबारा भाजपा की सरकार बनेगी। इस आभार रैली में अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत कई मंत्री विधायक और भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। अपने संबोधन के दौरान अमित शाह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में इस बार पड़ोसी राज्य उत्तराखंड की तर्ज पर हर रिवाज बदलने वाला है और दो तिहाई बहुमत से हिमाचल प्रदेश में फिर से जयराम सरकार सत्तासीन होने वाली है। उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश में परिणाम वाले दिन कांग्रेसी दूरबीन से ढूंढने पड़ेंगे।

55 वर्ष के संघर्ष को एक झटके में किया खत्म
हाटी आभार रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में 55 वर्ष के संघर्ष को एक झटके में खत्म कर गिरीपार को जनजातीय क्षेत्र घोषित किया है। उन्होंने गिरिपार को जनजातीय क्षेत्र घोषित होने पर लोगों को बधाई भी दी। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री बखूबी प्रदेश के लोगों के दर्द को समझते हैं और यही कारण है कि गिरीपार को जनजातीय क्षेत्र घोषित कर सीधेतौर पर यहां 1 लाख 60 हजार लोगों को बड़ी राहत दी है।

कांग्रेस आग लगाने का और पीएम करते हैं विकास का काम
कांग्रेस पर क्षेत्रवाद और परिवारवाद का आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को कांग्रेस ने जहां क्षेत्रवाद के आधार पर बांटा, वहीं परिवारवाद कांग्रेस में पहले से ही हावी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवारवाद को खत्म करने का काम किया है ताकि हर युवा को आगे बढ़ने का मौका मिल सके। उन्होंने यह भी कहा कि गिरिपार जनजातीय मामले को लेकर कांग्रेस ने यहां दलित समुदाय से जुड़े लोगों को भड़काने का काम किया है जबकि हकीकत यह है कि दलितों से जुड़े उनके सभी अधिकारों को सरकार ने सुरक्षित रखा है और उन्हें किसी भी तरीके से भयभीत होने की जरूरत नहीं है। अमित शाह ने यह भी कहा कि कांग्रेस हमेशा आग लगाने का काम करती है जबकि पीएम का काम विकास करना है।

अमित शाह ने वायदे को निभाकर पूरी की मांग : जयराम
इस दौरान अपने सम्बोधन में जयराम ठाकुर ने कहा कि यह पहले से यह तय था कि यही सरकार प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में सालों से लंबित पड़ी इस मांग को पूरा कर सकती थी। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने मांग पूरी करने का आश्वासन दिया था और अपने वायदे को निभाकर अमित शाह ने इस मांग को पूरा किया है। सीएम ने कहा प्रधानमंत्री का हिमाचल से गहरा नाता है और उन्होंने हाल ही में हिमाचल के दौरे कर बड़ी सौगातें हिमाचल प्रदेश को दी हैं। उन्होंने कहा कि 5 वर्ष के कार्यकाल में हिमाचल प्रदेश को केंद्र से हर मदद मिली है और हिमाचल लगातार आगे बढ़ा है। छोटा प्रदेश होने के बावजूद हिमाचल को पूरा मान-सम्मान दिया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि हिमाचल के लिए गौरवान्वित करने वाली बात है कि छोकटे से प्रदेश से ताल्लुक रखने वाली जगत प्रकाश नड्डा को भाजपा जैसी देश की सबसे बड़ी पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।