हिमकेयर के तहत 134 अस्पतालों को जारी की 10 करोड़ से अधिक की राशि #news4
April 4th, 2022 | Post by :- | 61 Views

शिमला : हिमाचल में हिमकेयर योजना मरीजों के लिए वरदान साबित हो रही है। सैंकड़ों लोग हिमकेयर के तहत अपना इलाज नि:शुल्क करवा रहे हैं। मैडीकल कालेजों एवं अस्पतालों में मरीजों को उपचार करवाने में कोई दिक्क त न आए, इसे देखते हुए सरकार ने 10 दिन पहले ही 132 मैडीकल कालेजों व अस्पतालों को 10 करोड़ रुपए से अधिक की राशि जारी कर दी है। इनमें 2 करोड़ 42 लाख आई.जी.एम.सी. तो 1 करोड़ एक लाख की पेमैंट टांडा मैडीकल कालेज को जारी की है। इन 2 मैडीकल कालेजों में सबसे अधिक मरीजों की भीड़ होती है, जिसके चलते यहां पर ऑप्रेशन का सामान व दवाइयां भी ज्यादा लगती है। इसके अलावा अन्य अस्पतालों को भी राशि दी गई है।

बताया जा रहा है कि अब कोई ज्यादा पेमैंट पैंडिंग नहीं है। प्रदेश के सभी अस्पतालों में मरीजों को सारी दवाइयां व ऑप्रेशन का सामान मिल रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही यह एडवाजरी जारी की थी कि कुछ लोग हिमकेयर के बारे में अफवाहें फैलाते हैं, इससे लोगों को सावधान रहना होगा। इन दिनों प्रदेश भर में हिमकेयर के कार्ड बनाए व रिन्यू किए जा रहे हैं। अब मरीजों के कार्ड सीधे 3 साल के लिए बनाए जा रहे हैं। कार्ड अब रोजाना ही रिन्यू होते रहेंगे। ऐसा नहीं है कि पहले की तरह डेट दी जाएगी कि कार्ड सिर्फ एक या दो महीने के लिए ही बनेंगे। यह सुविधा मरीजों के लिए काफी फायदेमंद है। लोगों को इस योजना का लाभ उठाना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।