आतंकियों से मुठभेड़ में बिलासपुर और कुल्लू के सपूत शहीद, गांव में मातम का माहौल
April 6th, 2020 | Post by :- | 234 Views

आंतकियों से मठभेड़ में बिलासपुर और कुल्लू के सपूत शहीद हो गए। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के साथ लगती खराहल घाटी के पूईद गांव का जवान आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गया है। जवान के शहीद होने की खबर से पूईद गांव में मातम का माहौल है। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के केरन सेक्टर में एलओसी पर सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया था जिसमें हिमाचल के दो जवान शहीद हुए हैं। सेना में 4 पैरा में तैनात जवान 12 मार्च को ड्यूटी पर गया था। रविवार रात आठ बजे जैसे ही परिजनों को बालकृष्ण (24) पुत्र महेंद्र सिंह, गांव व डाकघर पूईद जिला कुल्लू  के शहीद होने की खबर लगी तो परिजनों की दीये जलाने की तैयारियां अधूरी रह गईं। जबकि परिवार ने दीये जलाने की तैयारियां कर रखी थीं। शहीद के शव को कुल्लू लाया जा रहा है।

शव कुल्लू पहुंचने के बाद शहीद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद जवान का छोटा भाई भी पंजाब रेजीमेंट में जम्मू-कश्मीर में तैनात है। शहीद जवान की जून में शादी भी तय हो गई थी। पूईद पंचायत प्रधान निर्मला देवी ने कहा कि पंचायत का युवा देश पर शहीद हुआ है। शहादत पर कुल्लू जिले को गर्व है। पंचायत दुख की इस घड़ी में परिवार के साथ है।

बिलासपुर जिले की हटवाड़ पंचायत के देहरा गांव का पैरा स्पेशल फोर्स कमांडो सूबेदार संजीव कुमार (43 वर्षीय) जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। सूबेदार संजीव कुमार के शहीद होने की खबर से पूईद गांव में मातम का माहौल है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।