दवा कंपनी संग संक्रमित मुलाजिम पर केस, चोर रास्ते से पंचकूला से बद्दी आता जाता था फार्मा कंपनी का कर्मचारी ….
May 12th, 2020 | Post by :- | 194 Views

बीबीएन – औद्योगिक क्षेत्र बद्दी स्थित फार्मा कंपनी के कोरोना संक्रमित पाए गए मुलाजिम सहित कं पनी प्रबंधन के खिलाफ पुलिस ने पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस पड़ताल में सामने आया है कि उक्त कोराना संक्रमित फार्मा कर्मी ने पंचकूला से बद्दी आने-जाने के लिए चोर रास्ते का इस्तेमाल किया था। यही नहीं, कंपनी प्रबंधन ने भी उद्योग कर्मियों की संदिग्ध व अवैध गतिविधियों के बाबत पुलिस को जानकारी देना जरूरी नहीं समझा। बता दें कि बद्दी के भटोलीकंला स्थित एक फार्मा उद्योग का मुलाजिम बीते रविवार पंचकूला में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। पांच मई को तबीयत खराब होने पर उसे बद्दी से पंचकूला के सेक्टर 19 स्थित घर भेजा गया था। पंचकूला में ही उसका टेस्ट हुआ था, जिसमें उसके कोरोना संक्रमित होने का खुलासा हुआ था। पुलिस पड़ताल में खुलासा हुआ है कि 12 अप्रैल को जब इस ्रफार्मा कंपनी को बद्दी में यूनिट चलाने की अनुमति मिली तो वह कंपनी की बस में 14-15 अन्य कर्मचारियों के साथ बद्दी आया था। उस दौरान यह लोग कंपनी द्वारा ग्रैंड चिनार होटल में ठहराए गए थे। बद्दी में रहते हुए भी उसे करीब 20-25 दिन पहले वहां काम करते वक्त सांस लेने में दिक्कत हुई थी, जिस पर उसने स्थानीय क्लीनिक में चैकअप भी करवाया था। तकलीफ ज्यादा होने पर वह 21 अप्रैल को अवैध तौर पर खड्ड के रास्ते हिमाचल की सीमा से बाहर गया और पंचकूला पहुंचा। इसके बाद 28 अप्रैल को उसने पंचकूला से बद्दी आने के लिए खड्ड वाले चोर रास्ते से दोबारा एंट्री की और कंपनी में ज्वाइनिंग दी। इस बार कंपनी ने उसे साई रोड स्थित दूसरे होटल में ठहराया और इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी। एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि फार्मा कंपनी और उसके पंचकूला में कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्मचारी के खिलाफ बरोटीवाला थाना में डिजास्टर मैनेजमेंट व ऐपेडिमिक एक्ट की धारा 188, 269 व 270 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी ने बताया कि उक्त कर्मचारी ने दो बार बीबीएन में एंट्री व एग्जिट के लिए अवैध तरीकों का इस्तेमाल किया, जबकि कंपनी प्रबंधन ने जानकारी को छुपाया।

कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए 500 लोग

सनफार्मा कंपनी के कोरोना संक्रमित कंर्मी के कांटैक्ट ट्रेसिंग पुलिस ने पूरी कर ली है। उसके संपर्क में 500 के करीब प्राइमरी व सेकेंडरी कांटैक्ट हैं। पुलिस पड़ताल में पता चला है कि उद्योग के 37 कर्मी मौजूदा समय में बद्दी के चार होटलों में ठहरे थे, जिन्हें होटल स्टाफ सहित वहीं क्वारंटाइन कर दिया गया है, जबकि कंपनी यूनिट के अंदर 26 कर्मियों को क्वारंटाइ किया गया है। इसके अलावा बाकी कर्मचारियों को जहां हैं, वहीं रहने के निर्देश प्रशासन ने दिए हैं। सोमवार को इस कर्मी के 39 क्लोज कांटैक्ट के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।