हिमाचल में रिवाज नहीं, सरकार बदलेगी : आनंद शर्मा #news4
November 12th, 2022 | Post by :- | 77 Views

शिमला : हिमाचल में रिवाज नहीं, सरकार बदलेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंंत्री आनंद शर्मा ने शनिवार को शिमला में ये बात कही। उन्होंने भराड़ी के कलेस्टन बूथ में मतदान करने के बाद मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि उन्होंने पूरे राज्य का दौरा किया और इस दौरान जिस तरह का जोश और उत्साह लोगों में देखने को मिला, उससे प्रदेश में निश्चित तौर पर बदलाव होना तय है। आनंद शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार ने 5 साल में जो वायदा खिलाफी हुई, उसके खिलाफ मत पड़ा है। उन्होंने कहा कि ओल्ड पैंशन बहाली का मामला हिमाचल के साथ ही पूरे भारत में एक बड़ा मुद्दा है। इस मसले पर सरकार को संवेदनशील होना चाहिए और इसका निवारण करना चाहिए ताकि तमाम हिमाचल के साथ ही  गुजरात और पूरे भारत में कर्मचारी संतुष्ठ हो। उन्होंने कहा कि कांगे्रस ओपीएस बहाली के लिए वचनबद्ध है, जो त्रुटियां पहले हुई हैं, उनसे सबक लेना चाहिए। आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार को कर्मचारियों वर्ग की भावनाओं और तकलीफों को समझना चाहिए। एक सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी भाजपा की बी-टीम है और जहां चुनाव होते हैं, वहां एक रणनीति के तहत आप वोट काटने का काम करती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आप को एक भी सीट नहीं मिलेगी।

देश-प्रदेश में चरम पर बेरोजगारी 
आनंद शर्मा ने कहा कि देश और प्रदेश में बेरोजगारी चरम है, जो बेहद ङ्क्षचता का विषय है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध करवाने के लिए प्रभावी कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इसी तरह बढ़ती महंगाई से भी आम जनता त्रस्त है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में कदम उठाया है और हर माह 1500 रुपए देेने का वायदा किया। कांगे्रस सत्ता में आते ही अपने वायदे पूरे करेंगी।

जहां-जहां बुलाया, वहां-वहां गया
आनंद शर्मा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्होंने लौहाल-स्पीति से अन्य जिलों में चुनावी प्रचार किया। उन्होंने कहा कि जहां-जहां उन्हें प्रचार के लिए बुलाया गया, वे वहां-वहां गए। कई जगह-जगह बड़ी रैलियों और जनसभाओं को संबोधित किया। एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि सेना में अग्रिपथ योजना सही नहीं है। इस संबंध में सरकार को पुनॢवचार करना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।