मावा कोहला में प्रवासी मजदूरों को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बांटे मास्क ….
May 10th, 2020 | Post by :- | 173 Views

ऊना (10 मई)- आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने गगरेट उपमंडल के तहत आने वाले मावा कोहलां में लगभग 150 प्रवासी मजदूर परिवारों को मास्क का वितरण किया। इस संबंध में जिला कार्यक्रम अधिकारी ऊना आईसीडीएस सतनाम सिंह ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता स्वयं मास्क सिलकर तैयार कर रही है, जिन्हें जरूरतमंद परिवारों को बांटा जा रहा है। इसी कड़ी में मावा कोहलां में भी प्रवासी मजदूरों के परिवारों को मास्क वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर लगभग डेढ़ प्रवासी परिवार रहते हैं और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने उन्हें मास्क प्रदान किए हैं।
सतनाम सिंह ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आम लोगों को भी मास्क बनाकर प्रदान कर रही हैं। अब तक जिला ऊना में 10 हजार से अधिक मास्क तैयार कर बांटे जा चुके हैं। यही नहीं महिला एवं बाल विकास विभाग लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरूक करने की दिशा में भी लगातार कार्य कर रहा है। इसके अलावा जिला ऊना में छेडे़ गए एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान (एसीएफ) में भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बढ़चढ़ कर कार्य किया। इस अभियान में 543 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और 62 हजार से अधिक परिवार से बात कर संपर्क साधा, ताकि फ्लू जैसे लक्षणों वाले रोगियों का पता लगाया जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।