पुल न बनने को लेकर काइस की छह पंचायतों के लोगों में आक्रोश #news4
June 27th, 2022 | Post by :- | 86 Views

कुल्‍लू : जिला कुल्‍लू के साथ लगते काइस की छह पंचायतों के लोग आक्रोश में हो गए है। अब लोगों को गुस्सा चरम पर है। मंगलवार को हिमाचल किसान सभा जिला कमेटी के बैनर तले काइस- बंदरोल सब्जी मंडी पुल का निर्माण को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता के कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने उनको जल्द पूरा करने की मांग की है। हिमाचल किसान सभा कुल्लू इकाई के अध्य्क्ष होत्तम सोंखला ने बताया कि  काइस से बंदरोल सब्जी मंडी सड़क निर्माण के लिए स्थानीय किसानों ने अपनी जमीन दी है। इस सड़क का शिलान्यास मंत्री गोविंद ठाकुर ने एक मार्च 2020 को किया था।

सड़क का निर्माण लगभग हो गया है। पुल न बनने से सड़क का फायदा किसान बागवानों को नही मिल रहा है। इस पुल के बनने से गोहर , काइस , कराडस , सोयल , जाणा व अरछंडी पंचायत के किसान- बागवानों को अपनी फसल बंदरोल सब्जी मंडी तक पहुंचाने का फायदा होगा। लेकिन बंदरोल सब्जी मंडी जोड़ने वाले पुल का निर्माण नहीं हो रहा है। जिससे उपरोक्त पंचायतों के किसान – बागवानों को अपनी फसल मंडी तक पहुंचाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हिमाचल किसान सभा मांग करते हैं कि इस पुल का निर्माण का कार्य शीघ्र शुरू किया जाए। ताकि किसान – बागवानों को फायदा हो सके। अगर शीघ्र इस पुल का निर्माण कार्य शुरू नही किया गया तो उपरोक्त पंचायतों के किसान – बागवान आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। जिसकी जिम्मेवारी विभाग की होगी। किसान-बागवानों की समस्या का समाधान करने के लिए पुल का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करेगें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।