ज्वालामुखी विस के मझीण में ध्वाला की सलाह से नाराज बुजुर्ग ने मुख्य सडक बैरियर लगाकर वाहनों से वसूला टैक्स
October 2nd, 2019 | Post by :- | 122 Views
ज्वालामुखी विस के मझीण में ध्वाला की सलाह से नाराज बुजुर्ग ने मुख्य सडक बैरियर लगाकर वाहनों से वसूला टैक्स

ज्वालामुखी विस के मझीण में ध्वाला की सलाह से नाराज बुजुर्ग ने मुख्य सडक बैरियर लगाकर वाहनों से वसूला टैक्स

बुजुर्ग डंगे के लिए बीच सड़क में कुर्सी लगाकर गाडिय़ों को रोककर ले रहा टोल टैक्स, सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा वीडियो

वीडियो में साफ बोल रहा बुजुर्ग, स्थानीय विधायक ने दी डंगे के लिए पैसे एकत्रित करने की सलाह
पुलिस ने बुजुर्ग के रास्ता रोकने पर किया मामला दर्ज

ज्वालामुखी। हिमाचल में उपचुनाव की घोषणा के बाद चुनावी माहौल जहां गर्माया हुआ है वहीं हिमाचल की जनता नेताओं के खिलाफ उनकी दी गई सलाह पर अपना विरोध भी जताने के नए-2 तरीके इजाद कर रही है। ताजा मामले में विधानसभा ज्वालामुखी एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई है। इस बार ज्वालामुखी के विधायक रमेश ध्वाला से नाराज 88 वर्षीय बुजुर्ग झोंफी राम पुत्र स्व मुंशीराम निवासी फकेड़ मझीन त. खुंडियां ने मुख्य सडक पर बैरियर लगाकर वाहन रोककर वाहनों ने टैक्स वसूल कर अपना विरोध प्रकट करने का नायाब तरीका इजाद किया है। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वहीं इस मामले के सामने आते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर बुजुर्ग को रास्ता रोकने के मामले में मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है।

डीएसपी ज्वालामुखी तिलकराज ने इस सदर्भ में बताया कि बुजुर्ग का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें मुख्य सडक पर गाडियां रोकी जा रही थी। पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।

क्या है वायरल वीडियों में
वायरल वीडियों में 88 वर्षीय बुजुर्ग झोंफी राम मुख्य सड़क के बीच में कुर्सी, सीढ़ी ओर फटा लगाकर यहां से आने जाने वाली गाडिय़ों को रोककर 10 रुपए ले रहा है। वीडियो बनाने वाले युवक ने सड़क के बीच मे कुर्सी लगाकर इस तरह से हर गाड़ी को रोकने का कारण बुजुर्ग से पूछा तो उसका कहना था की ये सलाह उसे विधायक रमेश धवाला ने ही दी है। ऐसा करके वह अपना डंगा लगाने के लिए रुपए इकट्ठे कर रहा है। जब तक पैसे एकत्रित नही हो जाते वह ऐसे ही गाडिय़ों को रोककर उनसे 10 रुपए वसूल करेगा। 3 मिनट कुछ सेकेंड की बनी इस वीडियो में पहले बुजुर्ग एक गाड़ी बाले को व बाद में दूसरी बार एक सरकारी बस को टोल टैक्स देने के लिए रोकता है। वही वीडियो में जब बस के परिचालक द्वारा उसे टोल टैक्स के 10 रुपए दे दिए जाते है तो वह कुर्सी हटाकर बस को आगे जाने देता है।
सोशल मीडिया में वायरल मेसेज के साथ ही यहां लिखा गया है कि बारिश के कारण इस बुजुर्ग को नुकसान हुआ है और बाबा जी गरीब हैं अब पैसे नही है तो सरकार को कुछ तो मदद करनी चाहिए, पर सरकार तो खुद कर्ज ले कर चल रही है। बस विधायकों के मजे हैं। अब हम पैसे भी ऐसे ही इक_े करेंगे। इस मैसेज के साथ वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

क्या कहते स्थानीय विधायक
इस मामले में ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला का कहना है कि ऐसी कोई जानकारी न तो उनके पास आई है और न ही उन्होंने किसी बुजुर्ग को ऐसी सलाह दी है। अगर ऐसा हुआ है तो उन्हें लोगों द्वारा इस बात की जानकारी होनी थी। फिर भी इस मामले का पता किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।