बेसहारा पशुओं के लिए पशुपालन विभाग कर रहा चारे का प्रबंध
April 7th, 2020 | Post by :- | 188 Views

सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं के लिए पशुपालन विभाग मददगार बना है। पशुपालन विभाग के कर्मचारी व अधिकारी इनके लिए हरे चारे और अन्य पौष्टिक आहार उपलब्ध करवा रहे हैं। जोगेंद्रनगर में भी पशुओं को चारा उपलब्ध करवाया गया है।

सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं को क‌र्फ्यू के दौरान खाने की समस्या सामने आ रही है। हालांकि कुछ लोग मदद कर रहे थे लेकिन हरा चारा न मिलना बड़ी समस्या थी। इसी कारण पशुपालन विभाग ने पशुओं के लिए हरा चारा और अन्य पौष्टिक आहार उपलब्ध करवाया है। वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनीश कुमार ने बताया कि अधिकारियों व कर्मचारियों ने स्वेच्छा से जोगेंद्रनगर शहर व आसपास के गांव में बेसहारा पशुओं के लिए लगभग दो क्विंटल हरा चारा मुहैया करवाया है। शहर व आसपास के गांव में आठ जगह बेसहारा पशुओं को चारा दिया गया है। चारा बांटने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी तय की गई है। उसी शेड्यूल के अनुसार कर्मचारी बेहसारा पशुओं को जगह-जगह घास मुहैया करवा रहे हैं। पार्षद अजय व रमेश ने उपलब्ध करवाया पोषणयुक्त आहार

पार्षद अजय धरवाल व रमेश चंद भी बेसहारा पशुओं को पोषणयुक्त आहार उपलब्ध करवाने में आगे आए हैं। उन्होंने बताया कि शहर में अब तक बेसहारा पशुओं को 50 बोरी चौकर व छह बोरी आटे से तैयार पेड़े खिलाए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।