हमीरपुर में सेवा का दूसरा नाम है “डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा” …. #news4
March 13th, 2022 | Post by :- | 94 Views

डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, मेडिकल ऑफिसर हैं, मगर सेवा के मामले में हर व्यक्ति को इनसे कुछ न कुछ सीखने को जरूर मिलेगा। हमीरपुर अस्पताल में कभी भी, किसी को भी जब जरूरत आन पड़ती है, तब अक्सर यही शख्स याद आता है। दोस्तों, रिश्तेदारों से पुष्पेंद्र वर्मा का नंबर लेकर, जिसने भी मदद मांगी, उसे मदद मिल ही जाती है।

अस्पताल से छुट्टी का समय हो या कोई दूसरा छुट्टी का दिन, पुष्पेंद्र वर्मा इस समय को जनता के साथ ही गुजारते हैं, मानो समाज को ही अपना परिवार मान चुके हों। गांव गांव जाकर पुष्पेंद्र वर्मा फ्री मेडिकल कैंप लगाते हैं। यही सोच, एक नए भारत के उदय के लिए जरूरी है।

आज, जब बहुत से डॉक्टर, मरीजों को महंगी महंगी दवाइयां लिखकर, कमीशन बटोरने की लाइन में लगे पड़े हैं। ऐसे में डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा, अपनी सैलरी में से, मेडिकल कैंप लगाकर समाज सेवा में जुटे हैं।

आज के के दौर में जब राजनेता, सेवा की तख्ती टांग कर सत्ता का मजा लूटने में ही मशगूल हो जाते हैं, उन्हें जरूर इस शख्स से शिक्षा लेनी चाहिए। जरूर सीखना चाहिए कि कुर्सियां घिसकर, सेवा नहीं होती, सेवा करने के लिए जरूरी नहीं है कि राजनीति में ही आया जाए। सेवा का इरादा हो, तो कोई, कहीं भी कर जाता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।