हमीरपुर में अनुराग बोले- कांग्रेस ने छीना था हिमाचल से विशेष राज्य का दर्जा #news4
June 6th, 2022 | Post by :- | 92 Views

केंद्रीय खेल और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में हिमाचल की सेवा करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। सोमवार को हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने तो हिमाचल से विशेष राज्य का दर्जा तक छीन लिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिया। हर स्कीम पर प्रदेश को 10 फीसदी खर्च करना होता है। शेष 90 फीसदी केंद्र सरकार खर्च करती है। नए चेहरों को टिकट देने के सवाल पर अनुराग ने कहा कि टिकट वितरण के मापदंड न मेरे और न ही मीडिया के स्तर पर तय होते हैं। उम्मीदवारों का चयन शीर्ष नेतृत्व करता है। विधानसभा चुनाव के लिए अभी छह माह हैं।

पार्टी के लिए काम करने वाला हर कार्यकर्ता मन में इच्छा रखता है, लेकिन टिकट किसी एक को मिलता है। शेष कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी की जीत के लिए कार्य करना होता है। भाजपा में शीर्ष नेताओं की अनदेखी के आरोपों पर अनुराग ने कहा कि कांग्रेस को अपने संगठन की चिंता करनी चाहिए। कांग्रेस नेता अपने देश के बजाय विदेश में ज्यादा नजर आते हैं। पंजाब में कांग्रेस के बड़े नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। यह तो शुरुआत है। आने वाले समय में कांग्रेस के कई बड़े नेता कतार में हैं। जो अपने विधायकों को नहीं संभाल पाते, जिनके लोग चुनाव के समय या बाद में यहां तक राज्यसभा के चुनावों में पार्टी के खिलाफ जाते हैं तो उस कांग्रेस को सोचना चाहिए कि उनमें क्या कमियां हैं। हिमाचल में आप के भविष्य पर अनुराग ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता केजरीवाल झूठ बोलने में माहिर हैं। सत्येंद्र जैन पर करोड़ों रुपये के लेन-देन के गंभीर आरोप हैं। केजरीवाल ने भ्रष्ट नेता को स्वास्थ्य मंत्री बनाया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।