दिल्ली चुनाव 2020: ‘गोली मारो’ वाले विवादित बयान के बाद अब अनुराग ठाकुर ने कही यह बात
February 4th, 2020 | Post by :- | 195 Views

दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस वक्त सियासी आरोप-प्रत्यारोप चरम है। इस बीच ‘गोली मारो’ वाले भड़काऊ बयानों के चलते चुनाव आयोग की तरफ से प्रचार पर 72 घंटे का बैन झेल चुके बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकर ने अब नया बयान दिया है।

बैन खत्म होने के बाद एक चुनावी सभा के दौरान केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे लोग वोटिंग के अपने अधिकार का इस्तेमाल करें। अनुराग ठाकुर ने सोमवार को न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा- “लोकतंत्र में, हिंसा की कोई जगह नहीं है। मताधिकार का इस्तेमाल सही तरीके से होना चाहिए और बुलेट के मुकाबले बैलेट का प्रभाव रहना चाहिए।”

रिठाला रैली में अनुराग ठाकुर ने दिया था भड़काऊ भाषण

अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के रिठाला में 27 जनवरी को एक चुनावी सभा की थी। वायरल हुए वीडियो में यह देखा गया कि वे भीड़ से बोल रहे थे- “देश के गद्दारों को…” जिसके बाद भीड़ की तरफ से जवाब आ रहा था- “गोली मारो… ”

8 फरवरी को है दिल्ली में चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Elections 2020) के लिए बिगुल बज गया है। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के साथ ही भाजपा और कांग्रेस भी सत्ता प्राप्ति के लिए संघर्ष कर रही हैं। दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और मतगणना 11 फरवरी को होगी।

गौरतलब है कि 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को कुल 67 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं भाजपा को तीन सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस अपना खाता तक नहीं खोल सकी थी। इसके अलावा 2019 के लोकसभा चुनाव में में दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर भाजपा को जीत हासिल हुई थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।