मुफ्त गैस कनैक्शन के लिए 5 दिसम्बर तक करें आवेदन
December 1st, 2019 | Post by :- | 126 Views

मंडी: हिमाचल सरकार द्वारा अधिक से अधिक लोगों को गृहिणी सुविधा योजना का लाभ देने के लिए मुफ्त गैस कनैक्शन के आवेदन की तारिख को 5 दिसम्बर तक बढ़ा दिया गया है पहले आवेदन लेने की अंतिम तारिख 30 नवम्बर तक थी।

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि वे सभी हिमाचली परिवार जो 2 अक्तूबर, 2019 या इससे पहले अस्तित्व में आएं हैं व जिनके पास अपना अथवा राज्य या केन्द्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजना के तहत घरेलू गैस कनैक्शन नहीं है, ऐसे सभी परिवार हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत मुफ्त गैस कनैक्शन प्राप्त करने के पात्र होंगे।
उन्होंने सभी पात्र परिवारों से अनुरोध किया कि यदि उन्हांेने इस योजना के तहत फार्म नहीं भरा है तो वे जल्द फार्म भरें। ग्रामीण क्षेत्र में अपनी पंचायत के पंचायत सचिव तथा शहरी क्षेत्र में नगर परिषद या नगर पंचायत के माध्यम से अपना फार्म जमा करवाना सुनिश्चित करें।

जरूरी कागजात

आवेदन पत्र के साथ परिवार नकल, परिवार के सभी सदस्यों के आधार कार्ड, परिवार के मुख्यिाया के बैंक खाते की छायाप्रति तथा आवेदनकर्ता के दो फोटोग्राफ संलग्न करना आवश्यक है।

आवेदन की अंतिम तिथि

ये आवेदन 5 दिसम्बर तक सम्बन्धित खण्ड के निरीक्षक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले कार्यालय पहुंच जाने चाहिए। लोग इस सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए विभाग के जिला कार्यालय दूरभाष नम्बर 01905-222197 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।