प्रदेश एसओएस की वार्षिक परीक्षाओं के लिए पहली नवंबर से करें आनलाइन आवेदन #news4
October 26th, 2021 | Post by :- | 197 Views

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) की मार्च 2022 में संचालित होने वाली आठवीं, दसवीं व जमा दो की वार्षिक परीक्षाओं के लिए आनलाइन पंजीकरण को लेकर तिथियां निर्धारित कर दी हैं। शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी के मुताबिक उन्होंने कहा कि फ्रेश एडमिशन, फ्रेश एडमिशन (डायरेक्ट एडमिशन), एडिशन विषय, री-अपीयर, इम्प्रूवमेंट ऑफ परफोरमेंस के लिए बिना विलंब फीस के पहली नवंबर से 30 नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है।

500 रुपये विलंब शुल्क के साथ पहली दिसंबर से 15 दिसंबर तथा 1000 रुपये विलंब शुल्क के साथ 16 से 31 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है। इसके अलावा सत्र मार्च 2022 के लिए राज्य मुक्त विद्यालय के तहत आठवीं, दसवीं और जमा दो कक्षाओं के लिए पीसीपी कक्षाओं का भी आयोजन होगा, जिसके लिए भी तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं।

फ्रेश एडमिशन, फ्रेश एडमिशन (डायरेक्ट एडमिशन) व एडिशनल विषय वाले आवेदनकर्ता की सत्र मार्च 2022 की पीसीपी कक्षाएं 3 जनवरी 2022 से 28 फरवरी 2022 के बीच होंगी। राज्य मुक्त विद्यालय के तहत प्रचलित विशेष अंक सुधार की परीक्षा के स्थान पर नियमित परीक्षार्थियों के लिए प्रचलित अंक सुधार की परीक्षा की तर्ज पर ही सत्र मार्च 2022 से राज्य मुक्त विद्यालय के तहत उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की अंक सुधार की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।