सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे चीन सीमा से सटे हिमाचल के समदो पहुंचे, जवानों का हौसला बढ़ाया #news4
June 11th, 2022 | Post by :- | 104 Views

मनाली : भारतीय थल सेना के अध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने चीन से सटे हिमाचल और उत्तराखंड के सीमांत इलाकों का शुक्रवार को दौरा किया। सेना प्रमुख ने हिमाचल के चीन से सटे बार्डर समदो का दौरा किया। यहां उन्‍होंने बार्डर पर तैनात भारतीय सेना सहित आईटीबीपी जवानों के साथ मुलाकात की। सेना प्रमुख ने सेना के कमांडरों से विस्तृत रिपोर्ट ली और जवानों का हौसला बढ़ाया। जवानों से मिलने के बाद सेना प्रमुख समदो से देहरादून रवाना हुए। भारतीय थल सेना प्रमुख का पदभार ग्रहण करने के बाद मनोज पांडे पहली बार समदो पहुंचे।

सेना प्रमुख के साथ सेना कमांडर, मध्य कमान, जीओसी भी थे। अग्रिम चौकियों के दौरे के दौरान सेना अध्यक्ष को स्थानीय कमांडरों ने सीमाओं पर मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। अग्रिम क्षेत्रों में परिचालन तैयारियों का प्रत्यक्ष मूल्यांकन करते हुए सेना प्रमुख ने पर्वतारोहण कौशल और लंबी दूरी की गश्त सहित तैनात संरचनाओं की जानकारी ली। लगातार निगरानी करने में आधुनिक तकनीक के समावेश की सराहना की।

गौर हो कि चीन से सटे हिमाचल और उत्तराखंड के इन सीमांत इलाकों में चीन की सेना हरकत करती रहती है। भारतीय सेना यहां से चीन की हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखे हुए है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।