15 जनवरी को सुजानपुर में मनाया जाएगा सेना दिवस #news4
December 28th, 2021 | Post by :- | 53 Views

सुजानपुर : सर्वकल्याणकारी संस्था के पूर्व सैनिक विंग की बैठक का आयोजन सुजानपुर के पटलांदर हाउस में किया गया। जिसमें सर्व सहमति से सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा की अध्यक्षता में फैसला लिया गया कि 15 जनवरी को सेना दिवस की गौरव बेला पर सेना दिवस मनाया जाएगा। गौरतलब है कि सर्वकल्याणकारी संस्था का सैन्य परिवारों व पूर्व सैन्य परिवारों से सीधा नाता व सीधा संवाद जगजाहिर है। इस अवसर पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष व विधायक राजेंद्र राणा जहां सैन्य परिवारों के साथ आत्मीयता भरा रिश्ता रखते हैं वहीं दूसरी ओर समय-समय पर सैन्य परिवारों को सम्मानित करते हुए लगातार प्रोत्साहित भी रखते हैं। शायद यही कारण है कि सुजानपुर में हर वर्ष सेना दिवस संस्था के सौजन्य से मनाया जाता है। इसी कड़ी में इस बार भी पूर्व सैनिक विंग के साथ सेना दिवस मनाने का फैसला किया गया है।

जानकारी देते हुए पूर्व सैन्य विंग के ब्लॉक अध्यक्ष सूबेदार मदन लाल ने कहा है कि सैन्य परिवारों के शौर्य और पराक्रम को लेकर विधायक राणा लगातार इस वर्ग को सम्मानित और प्रोत्साहित करते हुए हिमाचली वीरों के फौलादी हौंसलों को लगातार परचम पर रखते हैं। पूर्व सैन्य विंग की इस अहम बैठक में कैप्टन ज्योति प्रकाश, कैप्टन अनंत राम, कैप्टन पृथ्वी चंद, कैप्टन विचित्र सिंह के साथ भारी संख्या में पूर्व सैन्य अधिकारी व सैनिक मौजूद थे। इस अवसर पर राणा ने कहा कि हिमाचली फौलादी हौंसलों शौर्य व पराक्रम के कारण देश का नाम दुनिया भर में रोशन है और इस जीवट भावना को बनाए रखने के लिए जितने भी प्रयास हों वह कम हैं। प्रदेश के वीर सैनिक अपनी जान की कीमत पर देश की सीमाओं पर निरंतर नागरिकों की रक्षा व सुरक्षा के लिए तैनात रहते हैं। ऐसे में उनके सम्मान के लिए निभाया गया कोई भी फर्ज हमेशा छोटा और बौना है। बावजूद इसके अगर समाज का कोई तबका सैनिकों के शौर्य को सम्मानित करता है तो यह उनका भी मौलिक कर्तव्य बनता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।