एयरपोर्ट के आसपास करें कूड़ा-कचरा प्रबंधन की बेहतर व्यवस्था: उपायुक्त
July 16th, 2019 | Post by :- | 159 Views

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने पक्षियों और अन्य वन्य जीव-जंतुओं की विमान क्षेत्र में बढ़ती गतिविधियों से हवाई जहाजों को होने वाले खतरों के दृष्टिगत सम्बन्धित अधिकारियों, पंचायतों व नगर परिषद् के प्रतिनिधियों से गग्गल एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में कूड़ा-कचरा प्रबंधन की बेहतर व्यवस्था करने को कहा है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के समीप अपशिष्ट पदार्थों को खुले में फैंकने से पक्षी और जीव-जंतु वहां मंडराते हैं, जो विमानों की सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक है।
यह बात उपायुक्त राकेश प्रजापति ने आज एयरपोर्ट पर्यावरण समिति एवं विमान क्षेत्र समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुये कही। उन्होंने गग्गल एयरपोर्ट के आसपास स्थापित मोबाईल टावरों को अन्य जगह स्थानांतरित करने एवं रनवे की ओर दीवार के साथ लगते पेड़ों की छंटाई की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के साथ लगते गांवों के लोग एयरपोर्ट क्षेत्र चारदिवारी को लांघ कर एयरपोर्ट के अंदर न आयें, ऐसा करने पर 3 साल तक की सजा का प्रावधान है।
बैठक में गग्गल एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्रशांत गुप्ता ने एयरक्राफ्ट एंटी हाईजैक नीति एवं योजना पर प्रकाश डाला। प्रभारी ए.टी.सी. गौरव कुमार ने विमान क्षेत्र पर्यावरण प्रबंधन पर प्रैजेंटेशन दिया और उपस्थित सदस्यों को पक्षियों एवं अन्य वन्य जीव-जंतुओं की विमान क्षेत्र में बढ़ती गतिविधियों से हवाई जहाजों को होने वाले खतरे के बारे में अवगत करवाया।
बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं गग्गल एयरपोर्ट के साथ लगती ग्राम पंचायतों के प्रधान एवं उपप्रधान एवं एयरपोर्ट प्राधिकरण के सदस्य मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।