चील बंगला व पंजोंह में कलाकारों ने दी जानकारी गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटकों से बताई सरकार की कल्याणकारी योजनाएं व उपलब्धियां
January 11th, 2020 | Post by :- | 154 Views

चंबा विकासखंड के तहत आज ग्राम पंचायत चील बंगला व पंजोंह में विशेष प्रचार अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किए गए । सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के साथ जुड़े हैं चंबा रंग दर्शन के कलाकारों ने इन कार्यक्रमों के दौरान गीत संगीत एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से राज्य सरकार के कार्यकाल के दो वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य पर सरकार द्वारा अर्जित उपलब्धियों एवं कार्यान्वित की जा रही जनकल्याणकारी नीतियों, कार्यक्रमों एवं योजनाओं की जानकारी लोगों को प्रदान की ।
कलाकार राजेश जहरी ,तिलक कुमारी ,प्रियंका भारद्वाज ,कुमारी नीना, प्रथम पाल, मीना कुमारी, सुरेश, सुभाष ,संजय ,मोनिका राणा ने गीत संगीत एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं से लाभ लेने के बारे में विस्तृत जानकारी से उपस्थित लोगों को अवगत करवाया । इस अवसर पर कलाकारों ने मुख्यमंत्री रोशनी योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए लोगों को अवगत करवाया कि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को प्रदेश सरकार द्वारा मुफ्त बिजली के कनेक्शन उपलब्ध कराने का प्रावधान किया गया है । योजना से लाभ लेने के लिए विद्युत विभाग के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है ।
नशा सेवन के आदि व्यक्ति के परिवार की स्थिति पर आधारित “कंदू री कड़ी -सोणा री झड़ी ते नशे की लत बुरी” गीत के माध्यम से नशा निवारण के संदेश को लोगों द्वारा खूब सराहा गया ।
कार्यक्रम के दौरान हिम केयर योजना , सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना, पर लोगों को जानकारी प्रदान की गई ।
इस अवसर पर स्थानीय पंचायत प्रधान मीना कुमारी व विजय कुमार, वार्ड सदस्य कंचन कुमारी, राजमल, पवन कुमार सहित महिला मंडल, युवक मंडल एवं पंचायत के स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित रहे

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।