गिरी जटोन बांध का जलस्तर बढ़ने पर तीन गेट खोले, चूड़धार पहाड़ी पर दो दिन से लगातार बर्फबारी जारी #news4
January 23rd, 2022 | Post by :- | 110 Views

नाहन : जिला सिरमौर में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते श्रीरेणुकाजी के समीप गिरी नदी पर बने जटोन बांध के तीन गेट खोल दिए गए हैं। पिछले दो दिनों में गिरिपार क्षेत्र में भारी बर्फबारी व बारिश के चलते गिरी नदी का जलस्तर बढ़ गया है। जिसके चलते जटोन बांध की झील में पानी खतरे के निशान पर पहुंच गया है। जिसके चलते रविवार सुबह 11:00 बजे जटोन बांध के तीन गेट खोल दिए हैं। इस संदर्भ में जिला प्रशासन ने अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

जिला उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राम कुमार गौतम ने बताया कि गिरिपार क्षेत्रों में हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण गिरी नदी का जलस्तर बढ़ा है। पानी खतरे के निशान के समीप पहुंचते ही जटोन बांध के तीन गेट खोल दिए गए हैं। उन्होंने गिरी नदी के किनारे बसे लोगों से अपील की है कि वह नदी के किनारे ना जाएं तथा अपने पशुओं को भी अगले 48 घंटे तक नदी से दूर ही रखें। प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना या स्थिति में 1077 नंबर पर कॉल पर सहायता के लिए नम्बर जारी किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।