एशियन चैंपियंस हॉकी ट्रॉफी : भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से दी शिकस्‍त, ये खिलाड़ी रहे जीत के हीरो… #news4
December 17th, 2021 | Post by :- | 187 Views

ढाका। गत विजेता भारत ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को शुक्रवार को यहां 3-1 से पीट कर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली। हरमनप्रीत सिंह ने भारत के लिए 2 गोल दागे, जबकि आकाशदीप ने एक गोल लगाया।
मैच का चौथा क्वॉर्टर बेहद अहम था, जहां मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम ने एक बार फिर वापसी करते हुए 3-1 स्कोर के साथ मैच का अंत किया। हरमनप्रीत सिंह ने भारत के लिए 2 गोल दागे, जबकि आकाशदीप ने एक गोल लगाया। बुधवार को बांग्लादेश को 9-0 से हराने के बाद भारत बढ़े हुए हौसले के साथ उतरा था।

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त शुरुआत की। भारत ने अपने तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 3-1 से धूल चटाकर अंतिम चार में स्थान बना लिया। 54वें मिनट में भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला और हरमनप्रीत सिंह ने इसका पूरा फायदा उठाया।

हरमनप्रीत सिंह ने जबरदस्त हिट लगाते हुए गेंद को पोस्ट में उलझा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम की बढ़त 3-1 हो गई। भारत ने अपना पहला मैच कोरिया से 2-2 से ड्रॉ खेला था, लेकिन दूसरे मैच में मेजबान बांग्‍लादेश को 9-0 से शिकस्त दी थी।

चौथे क्वार्टर में पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर के जरिए बराबरी का गोल दागने का मौका मिला था, लेकिन भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह के रेफरल लेने के कारण अंपायर को फैसला बदलना पड़ा। दरअसल, वीडियो में साफ नजर आया कि गेंद पाकिस्तान के खिलाड़ी के पैर से टकराई थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।