होशियारपुर से बाइक पर कांगड़ा पहुंचा इच्छी निवासी, तहसील चौक पर पुलिस ने रोका
April 25th, 2020 | Post by :- | 228 Views

शनिवार को कर्फयू ढील के दौरान कांगड़ा पुलिस ने तहसील चौक पर लगाये नाके के दौरान एक मोटरसाइकिल सवार को जांच के लिए रोका तो पूछताछ के दौरान मिली जानकारी ने पुलिस व प्रशासन के होश उड़ा दिए। जिला कांगड़ा की सीमाएं सील होने के बावजूद यह व्यक्ति बिना किसी कर्फयू पास के होशियारपुर से कांगड़ा पंहुचने वाले इस अनोखे मामले ने जांच करने वाले पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

बाइक सवार को तुरंत मेडिकल जांच के लिए मिनी सचिवालय के परिसर में ले जाया गया, जहां पुलिस अधिकारियों ने उसकी थर्मल स्क्रीनिंग करके प्रशासन सहित चिकित्सा अधिकारियों को सूचित किया। मौका पर पंहुचे कांगड़ा के एसडीएम जतिन लाल के समक्ष बाइक सवार सुरेन्द्र कुमार पुत्र प्रताप चंद निवासी इच्छी ने बयान दर्ज करवाया।

उसने बताया कि वह गांव गरदीवाला जिला होशियारपुर से बाइक पर सवार होकर कांगड़ा बैरियर पर पहुंचा। उसनेे बताया कि वह जिलाधीश कांगड़ा से फोन के माध्यम से सहयोग पाकर कांगड़ा पंहुचा है। वह मधुमक्खी पालन का व्यवसाय करता है। उसके मधुमक्खियों के डिब्बे कांगड़ा पंहुच गए। लेकिन वह 24 मार्च से लॉकडाउन की वजह वहां एक टैन्ट में रह कर अकेला ही गुजर बसर कर रहा था। लेकिन इच्छी में पत्नी के बीमार होने तथा खुद को खाने पीने की समस्या के कारण वहां से निकलना पड़ा।

उपरोक्त तथ्यों व बयानों की पुष्टि करते हुए नायब तहसीलदार अपूर्व शर्मा ने बताया सुरेंद्र कुमार को सख्त निर्देश जारी करके 28 दिनों के लिए होम कंवारंटाइन किया। उसको अपने गांव के प्रधान तथा पटवारी को सूचित करना अनिवार्य होगा। निर्देशों की अवहेलना पर खुद कानूनी कार्रवाई के उत्तरदायी होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।