विधानसभा सत्र: गोविंद ठाकुर बोले- शिक्षा विभाग में जेओए लाइब्रेरियन के 700 पद भरेंगे #news4
March 7th, 2022 | Post by :- | 94 Views

हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में जल्द जेओए लाइब्रेरियन के 700 पद भरे जाएंगे। प्रश्नकाल के दौरान विधायक नरेंद्र ठाकुर के सवाल पर शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया कि इस भर्ती के लिए आरएंडपी नियम बनाए जा रहे हैं। जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। लाइब्रेरियन के 122 पद स्वीकृत हैं। इनमें 59 रिक्त हैं। इन रिक्तियों को भरने के लिए वित्त व शिक्षा विभाग के बीच चर्चा जारी है। उधर, विधायक ने कहा कि बीते करीब 20 वर्षों से लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती नहीं हुई है। पात्र लोग ओवरएज हो गए हैं।

दो वर्ष पहले हो गया उद्घाटन, विभाग बता रहा अभी 20 फीसदी कार्य शेष
रोहड़ू से कांग्रेस विधायक मोहनलाल ब्राक्टा ने कहा कि दो वर्ष समोली पुल का मुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से लिखित जवाब में बताया जा रहा है कि पुल का अभी 80 फीसदी कार्य पूरा हुआ है और 20 फीसदी कार्य शेष है। मंत्री को अधिकारियों ने पूरी जानकारी नहीं दी है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि कई बार उद्घाटनों की जल्दी होती है। देनदारियां रह जाती हैं। मामले की लोनिवि से जानकारी जुटाई जाएगी। एससी फंड के तहत रोहड़ू में बीते चार वर्षों में 87 विभिन्न प्रोजेक्टों पर 112 करोड़ की धनराशि खर्च की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।