अटल मेडिकल यूनिवर्सिटी: अभ्यर्थियों की याचिका खारिज, एमएससी नर्सिंग के दाखिले शुरू #news4
January 2nd, 2022 | Post by :- | 156 Views

एमएससी नर्सिंग के इन सर्विस अभ्यर्थियों की याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने एमएससी नर्सिंग की दाखिला प्रक्रिया शुरू करने के आदेश यूनिवर्सिटी को दिए हैं। अटल रिसर्च एंड मेडिकल यूनिवर्सिटी ने दाखिला प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

इन सर्विस अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में करीब एक माह पहले याचिका दायर कर उन्हें अंकों में राहत देने की मांग की थी। कोर्ट में दाखिल याचिका में उन्होंने कहा था कि सर्विस करते हुए उन्हें 50 प्रतिशत अंक लेने कठिन हो रहे हैं, ऐसे में उन्हें अंकों में राहत दी जाए।

हाईकोर्ट में मामले पर तीन बार सुनवाई हुई। इस दौरान सभी अभ्यर्थियों की दाखिला प्रक्रिया रुक गई। अभ्यर्थी करीब एक माह तक कोर्ट के फैसले का इंतजार करते रहे, मगर अंतिम सुनवाई में कोर्ट ने इन सर्विस अभ्यर्थियों की याचिका को रद्द कर दिया और कहा कि ऐसा नहीं हो सकता है।

उधर, परीक्षा नियंत्रक प्रवीण शर्मा ने कहा कि कोर्ट का निर्णय आ चुका है। अब यूनिवर्सिटी ने दाखिला प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दें कि मेडिकल यूनिवर्सिटी में 95 अभ्यर्थियों ने एमएससी नर्सिंग के लिए आवेदन किया है। अब सभी अभ्यर्थियों को दाखिला लेने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।