कांगड़ा एयरपोर्ट में विमान के अपहरण का प्रयास विफल!
October 23rd, 2019 | Post by :- | 152 Views

एनएच पर मंगलवार को विमान के अपहरण के प्रयास को विफल करने का उद्देश्य से मॉकड्रिल की गई। कांगड़ा हवाई अड्डे पर की गई इस मॉकड्रिल की जानकारी देते हुए गगल यातायात प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि दिल्ली से गगल आने वाली एक विमान सेवा के पायलट ने उन्हें सूचित किया कि उनके जहाज को चार अपहरणकर्ताओं ने उनके विमान का अपहरण कर लिया है और विमानकर्ता इस विमान को पाकिस्तान ले जाना चाहते हैं, ताकि वह जेल में बंधक अपने एक आंतकवादी को यात्रियों के बदले में छुड़वा सकें।

इसके तुरंत बाद यातायात प्रभारी गौरव कुमार ने जिला प्रशासन अधिकारी जिलाधीश तथा पुलिस प्रशासन गडर गगल हवाई अड्डा निदेशक किशोर शर्मा व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया। इस पर पुलिस प्रशासन तथा प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आते हुए हवाई अड्डे के अपहरण निरोधक कक्ष में एकत्रित हुए इसके साथ ही लगभग 30 मिनट में पुलिस की स्पेशल एक्शन ग्रुप गगल हवाई अड्डे पर पहुंच गया। दूसरी और विमान के पायलट ने भी चतुराई दिखाते हुए अपहरणकर्ताओं से कहा कि विमान में ईंधन कम है।

इसीलिए गगल हवाई अड्डे पर ईंधन भरवाना जरूरी है। इसके बाद ईंधन भरवाने के लिए हवाई जहाज को हाईवे पर उतारा गया। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए स्पेशल एक्शन ग्रुप के कमांडो ने अपहरणकर्ताओं को धर-दबोचा इस कार्रवाई में 1 यात्री घायल हुआ और इस प्रकार अपहरणकर्ताओं से विमान को छुड़ा लिया गया। हवाई अड्डा निदेशक किशोर शर्मा का कहना है कि इस प्रकार के मॉकड्रिल करने का उद्देश्य किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने की प्रेरणा मिलती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।