Auto Expo 2023 : ऑटो एक्सपो में BYD Seal से उठा पर्दा, 3.8 सेकंड में पकड़ लेती है 100 km की स्पीड, सिंगल चार्ज में देगी 700 km की रेंज
January 11th, 2023 | Post by :- | 68 Views
लग्जरी कार निर्माता बीवाईडी ने ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में बीवाईडी एटीटीओ 3 के लिमिटेड एडिशन को एक विशेष फॉरेस्ट ग्रीन शेड में पेश किया गया है। बीवाईडी एटीटीओ 3 भी ई-प्लेटफॉर्म 3.0 और अल्ट्रा-सेफ ब्लेड बैटरी से लैस है। इस लिमिटेड एडिशन की केवल 1,200 गाड़ियां भारत में 34.49 लाख (एक्स-शोरूम) रुपए में उपलब्ध होंगी।
इसके अलावा BYD ने अपनी लग्जरी इलेक्ट्रिक सेडान बीवाईडी सील (BYD Seal) को पेश किया। बीवाईडी के मूल ईवी प्लेटफॉर्म (ई-प्लेटफॉर्म 3.0) और रिवोल्यूशनरी अल्ट्रा-सेफ ब्लेड बैटरी से लैस, बीवाईडी सील बीवाईडी की सीटीबी (सेल टू बॉडी) तकनीक का उपयोग करने वाली पहली कंपनी है, जो बैटरी को वाहन की बॉडी में इंटीग्रेटेड करने की अनुमति देता है।

इस तकनीक से वाहन की सुरक्षा, स्थिरता, हैंडलिंग और परफॉरमेंट में काफी सुधार आता है। कंपनी इसकी डिलेवरी दिवाली पर शुर करेगी। कार के बारे में कहा जा रहा है कि यह सिंगल चार्ज में 700 किमी की रेंज देगी। सिर्फ 3.8 सेकंड्‍स में 100 किमी की स्पीड पकड़ लेगी।
 बीवाईडी इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय गोपालकृष्णन ने कहा कि  “इंडियन ऑटो एक्सपो हमारे लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण प्लेटफार्म है। हम बेहतर जीवन के लिए प्रौद्योगिकीय नवाचारों के माध्यम से अपने उत्पादों और प्रौद्योगिकियों को प्रदर्शित कर सकें, हमें इसकी खुशी है।
इलेक्ट्रिक लक्ज़री सेडान बीवाईडी सील के अनावरण के साथ, और बीवाईडी एटीटीओ 3, ब्लेड बैटरी और ई-प्लेटफ़ॉर्म 3.0 के लिमिटेड एडिशन के लॉन्च के साथ, हम भविष्य की ईवी प्रौद्योगिकियों के माध्यम से भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन खंड के विकास में योगदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।
उन्होंने कहा कि आज, हमें यह घोषणा करते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि बीवाईडी एटीटीओ 3 के पहले बैच की डिलीवरी शुरू हो गई है। इस वर्ष में हम बीवाईडी एटीटीओ 3 और बिलकुल नए ई 6 के 15,000 यूनिट्स बेचने की योजना बना रहे हैं। बीवाईडी एटीटीओ 3 की बुकिंग बहुत उत्साहजनक रही है, और हम जनवरी 2023 से पहली डिलीवरी शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।